राज्यपाल सह कुलाधिपति सत्यपाल मलिक ने भीम राव अम्बेडकर विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर के कुलपति एवं कुलसचिव के खिलाफ अनियमितता के मामले की जांच राज्य सतर्कता अन्वेषण ब्यूरो से कराये जाने का आदेश दिया है। 


आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राजभवन सचिवालय को अम्बेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति अमरेन्द्र नारायण यादव और कुलसचिव अजय कुमार श्रीवास्तव के खिलाफ लगभग छह से अधिक शिकायती परिवाद पत्र प्राप्त हुये थे। इसके बाद कुलाधिपति ने समीक्षा बैठक की, जिसमें परिवाद पत्र में लगाये गये आरोपों को सही पाये जाने पर राज्य सतर्कता अनवेषण ब्यूरो को जांच करने का आदेश दिया है।
सूत्रों ने बताया कि परिवाद पत्र में यह आरोप लगाया गया है कि कुलपति के पद पर रहते हुए श्री यादव ने तय मानक के अनुरूप नहीं पाये जाने के बावजूद बीएड कॉलेजों को मान्यता प्रदान की है। इसी तरह ओएमआर उतरपुस्तिकाओं की छपाई में भी अनियमितता बरती गयी है। बिहार सरकार के प्रोफेसर की कालबद्ध प्रोन्नति पर रोक लगाने के बावजूद विश्वविद्यालय के प्रोफेसरों को प्रोन्नति प्रदान कर दी गयी।
इसी तरह श्री यादव पर लंगट सिंह कॉलेज मुजफ्फरपुर और एलएनडी कॉलेज मोतिहारी में प्राचार्य के पद पर रहते हुए भी कई तरह की वित्तीय अनियमितताओं में शामिल होने का आरोप है। कुलसचिव श्री श्रीवास्तव के खिलाफ भी कई गंभीर आरोप होने के बाद उसे उन्होंने अनदेखा कर दिया।

By Editor