राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के आतंकियों की मुठभेड़ में हुयी मौत को संदिग्ध बताया और इसकी जांच कराये जाने की मांग की । श्री यादव ने पटना में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भोपाल में सिमी आतंकियों की मुठभेड़ में हुयी मौत संदिग्ध है । मुठभेड़ को फर्जी बताते हुए उन्होंने इसकी जांच कराये जाने की मांग की ।lalu y

 
राजद अध्यक्ष ने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि देश की सीमाओं पर जवान रोज शहीद हो रहे हैं और इस मामले में सरकार फेल हो चुकी है ।  उधर सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दलों से भोपाल की जेल से फरार आठ सिमी आतंकवादियों के मुठभेड़ में मारे जाने की घटना का राजनीतिककरण और संप्रदायीकरण नहीं करने की अपील की है ।
श्री नायडू ने कहा कि देश की सुरक्षा से जुड़े मामलों का राजनीतिकरण और संप्रदायीकरण नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हाल में जब 23 माओवादी मारे गए थे तब किसी भी राजनीतिक दल ने कोई सवाल नहीं किया था, लेकिन जेल से भागे सिमी आतंकवादियों के मुठभेड़ में मारे जाने की घटना को तूल दिया जा रहा है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि यह समझा जाना चाहिए कि आतंकवादी का कोई धर्म या मजहब नहीं होता है। यदि आतंकवादियों को मारे जाने की घटनाओं का राजनीतिकरण किया जायेगा तो इससे उन बाहरी ताकतों को बल मिलेगा, जो देश की एकता और अखंडता को तोड़ना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि  हमारे लिए देश की सुरक्षा सर्वोपरि होनी चाहिए।

By Editor