PATNA, OCT 24 (UNI):- Bihar Deputy Chief Minister Sushil Kumar Modi addressing a press conference at his residence in Patna on Tuesday. UNI PHOTO-39U

बिहार सरकार ने राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के विधायक पुत्र तेज प्रताप यादव के मंत्री पद पर रहते हुए उनके छोटे भाई तेजस्वी प्रसाद यादव के मॉल की मिट्टी को खपाने के लिए पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान को बिक्री कर सरकारी राशि के किये गये घोटाले की जांच राज्य सतर्कता अन्वेषण ब्यूरो से कराने का निर्णय लिया है ।

उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि राज्य सरकार ने मॉल-मिट्टी घोटाले की जांच सतर्कता अन्वेषण ब्यूरो से कराने का निर्णय लिया है । राजद अध्यक्ष के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव जब महागठबंधन की सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्री थे, तब उनके छोटे भाई तत्कालीन उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के दानापुर के सगुना मोड़ स्थित निर्माणाधीन मॉल की मिट्टी को खपाने के इरादे से बगैर निविदा निकाले ही संजय गांधी जैविक उद्यान ने 95.75 लाख रुपये में खरीद की थी।

 

श्री मोदी ने कहा कि श्री तेजस्वी के पटना के सगुना मोड़ स्थित 750 करोड़ के निर्माणाधीन मॉल से मिट्टी खुदाई का कार्य जब शुरू हुआ था तभी 09 अगस्त 2016 को जैविक उद्यान में मिट्टी के पथो के निर्माण का प्रस्ताव विभाग को भेजा गया था। प्रस्ताव भेजने के बाद जैविक उद्यान में 95.75 लाख रूपये के तीन पथों के निर्माण कार्य की स्वीकृति प्रदान की गयी थी । उन्होंने कहा कि इस मामले में जैविक उद्यान के निदेशक ने 09 अगस्त 2016 को लिखे अपने पत्र में कहा था कि मिट्टी के पथ निर्माण का औचित्य दर्शकों की संख्या में वर्तमान और भविष्य में होने वाली वृद्धि को देखते हुए लिया गया है ।

By Editor