राज्‍य सभा सांसद और लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती के चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) राजेश अग्रवाल गिरफ्तार कर लिए गए हैं. मिली सूचना के अनुसार, उन्‍हें एन्फोर्समेंट डिपार्टमेंट (ED) ने गिरफ्तार किया है. उधर मीसा के CA की गिरफ्तार के बाद भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मीसा भारती के CA ने एक करोड़ 20 लाख का काला धन मिशेल कंपनी में इस्तेमाल होने की बात स्‍वीकार की है.

नौकरशाही डेस्‍क

वहीं, इस मामले में  इस मामले में शेल कंपनियों के कारोबारी बीरेंद्र जैन और सुरेंद्र कुमार जैन की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है, जिन पर मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार की बंद पड़ी कंपनी मीशैल पैकर्स के 10 रुपए मूल्य के 1 लाख 20 हजार शेयर 90 रुपए प्रीमियम पर खरीदने का आरोप है.

ED के अनुसार, उन पर मीसा को मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए दिल्ली के बिजवासन में करीब डेढ़ करोड़ का फार्म हाउस दिलाने का आरोप है. ध्‍यान रहे कि बीते दिनों एक अंग्रेजी न्‍यूज चैनल ने मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार पर दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के नजदीक बिजवासन में एक फार्महाउस खरीद मामले में धांधली का आरोप लगाया था, जिसके बाद से मीसा  पर भाजपा नेताओं ने चारों तरफ से घेरने के की कोशिश की थी।

इसके लालू परिवार पर लगे बेनामी संपत्ति के आरोप को लेकर पिछले दिनों आयकर विभाग द्वारा उनके दिल्‍ली, एनसीआर और गुरूग्राम के 22 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की खबर आई थी, हालांकि ये स्‍पष्‍ट नहीं हो सका था कि वे 22 ठिकाने कौन कौन से हैं।

By Editor