ट्रंप शासन काल में पहली बार नरेंद्र मोदी अमेरिका पहुंचा, जहां उनका स्‍वागत खुद राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और उनकी पत्‍नी मेलानिया ट्रंप ने किया. मिली जानकारी के अनुसार, इस दौरान ट्रंप ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की. तो पीएम ने अमेरिका की फर्स्‍ट लेडी को कश्मीर का हाथ से बना शॉल और हिमाचल की कांगड़ा घाटी के कारीगरों के बनाया सिल्वर ब्रेसलेट गिफ्ट किया.

नौकरशाही डेस्‍क

व्हाइट हाउस में डोनाल्ड ट्रम्प  और नरेंद्र मोदी ने अपनी पहली मुलाकात पर एक-दूसरे की तारीफ की. ट्रंप ने कहा कि एक महान प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए सम्मानित महसूस कर रहा हूं. वे एक महान प्रधानमंत्री हैं. मैं उनके बारे में बात और पढ़ता रहता हूं. वे शानदार काम कर रहे हैं.

उन्‍होंने कहा कि मैं हमेशा आपके देश और लोगों से सीखता हूं. आपके कल्चर और ट्रेडिशन का इतिहास रहा है. आप व्हाइट हाउस के सच्चे दोस्त हैं. वहीं, पीएम ने कहा कि 2014 में जब ट्रम्प भारत आए थे तो मेरे बारे में काफी अच्छी बातें कही थीं. पिछले साल प्रेसिडेंशियल इलेक्शन के दौरान भी उन्होंने भारत को लेकर कई बातें कहीं. मैं उन सब चीजों को याद रखूंगा. वहीं, मोदी ने ट्रम्प को भारत आने का न्योता दिया, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया. बाद मोदी ने ट्रम्प की बेटी इवान्का को भी भारत इनवाइट किया.

By Editor