बिहार राज्य सतर्कता अन्वेषण ब्यूरो ने भ्रष्ट लोक सेवकों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत आज कार्रवाई को तेज कर रिश्वत लेते हुए गया जिले की महिला थानाध्यक्ष ,कटिहार के कदमा के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी और समस्तीपुर में दारोगा को गिरफ्तार कर लिया।


ब्यूरो के महानिदेशक रवीन्द्र कुमार ने बताया कि भ्रष्ट लोक सेवकों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई तेज कर दी गयी है। इसी के तहत ब्यूरो की अलग-अलग टीम ने आज गया, कटिहार और समस्तीपुर जिले से तीन भ्रष्ट लोक सेवकों को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।  श्री कुमार ने बताया कि गया जिले चंदौती थाना क्षेत्र के अलीगंज मुहल्ला के रहने वाले परिवादी इसतियाक अंसारी ने विभाग में एक लिखित शिकायत की थी कि महिला थानाध्यक्ष मीरा कुमारी ने एक मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के एवज में उनसे दस हजार रुपये रिश्वत की मांग की है। मामले का सत्यापन के बाद इसे सही पाया गया।
महानिदेशक ने बताया कि इसके बाद विभाग के पुलिस उपाधीक्षक पारस नाथ सिंह के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया। इस टीम ने महिला थानाध्यक्ष को परिवादी से बतौर रिश्वत नौ हजार रुपये लेते हुए उनके कार्यालय से रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार थानाध्यक्ष को पूछताछ के लिए यहां ब्यूरो मुख्यालय लाया गया है और इसके बाद उन्हें पटना स्थित विशेष अदालत में पेश किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस वर्ष अबतक 77 भ्रष्ट लोकसेवकों को गिरफ्तार किया गया है।

By Editor