जनता दल यूनाइटेड शरद गुट के बैनर तले मंगलवार को पटना में  लोकतंत्र बचाओ मार्च का आयोजन किया गया. दिन के 12 बजे कारगिल चौक पर पार्टी के सदस्ययों सहित हजारों की संख्या में कार्यकर्ता जमा हुए और फिर वहां से राजभवन के लिए कूच किया.

जिला प्रशासन ने मार्च को जे पी गोलंबर के पास रोक दिया. जिसके बाद एक प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मिल कर ज्ञापन सौंपा .

 

राज्यपाल से मिलकर ज्ञापन सौंपने वालों में शरद यादव गुट के रमई राम, अर्जुन राय, ई0 सन्तोष यादव, अरुण श्रीवास्तव राजेन्द्र सिंह थे। हजारों की संख्या में निकले लोकतंत्र बचाओ मार्च को सम्बोधित करते हुए पूर्व मंत्री रमई राम ने कहा कि शरद यादव और अली अनवर की राज्य सभा की सदस्यता खत्म करा कर नीतीश कुमार ने लोकतंत्र की हत्या की हैं।

उन्होंने कहा हमलोग नीतीश कुमार के द्वारा लोकतंत्र का गला घोंटने के खिलाफ हमलोग पूरे राज्य में आंदोलन करेंगे। शरद यादव गट के नेता अर्जुन राय ने मार्च को सम्बोधित करते हुए कहा की बिहार में लोकतंत्र नाम की कोई चीज ही नहीं है।

 

नीतीश कुमार शरद जी और अली अनवर की राज्यसभा सदस्यता को खत्म कर लोकतंत्र का मजाक बनाया है। शरद यादव गट के युवा नेता ई0 सन्तोष यादव ने लोजतन्त्र बचाओं मार्च को सम्बोधित करते हुए कहा कि जब जब सत्ता और जुनून में संघर्ष होता है तब तब सत्ता परास्त होती है। इतिहास इसका गवाह है। श्री यादव ने कहा बिहार का युवा लोकतंत्र को बचाने के लिए संघर्ष करेगा।

 

कार्यकारिणी सदस्य ईं संतोष ने बताया कि लोकतंत्र के विरोध में कुचक्र रचने वालों के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी. जनता दल यूनाइटेड (शरद गुट) के द्वारा आयोजित लोकतंत्र बचाओं मार्च को रमई राम, अर्जुन राय ,ई0 संतोष यादव, अरुण श्रीवास्तव, राजेन्द्र सिंह सहित कई लोगों ने सम्बोधित किया।

By Editor