बिहार के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री और राजद नेता तेजस्‍वी यादव ने गुजरात में पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (PAAS) के संयोजक युवा नेता हार्दिक पटेल के ट्विट पर री-ट्विट कर कहा कि हार्दिक भाई, नफरतों के ख़िलाफ मोहब्बत की लालटेन जलाते रहना है. उन्‍होंने कहा कि अन्याय के अंधेरों के ख़िलाफ न्याय का प्रकाश फैलाना है.

नौकरशाही डेस्‍क

दरअसल, हार्दिक ने लालटेन के साथ अपनी एक तस्‍वीर ट्विटर पर पोस्‍ट की थी और उसमें लिखा था – ‘आज मैं अपने गाँव आया हूँ.लेकिन आज गाँव में बिजली चली गई तो मैंने लालटेन जलाई और अँधेरा दूर किया.बहुत काम आता है लालटेन आज पता चला !!’ हार्दिक के इस ट्विट को री-ट्विट करते हुए तेजस्‍वी ने लिखा –‘ हार्दिक भाई, नफरतों के ख़िलाफ मोहब्बत की लालटेन जलाते रहना है. अन्याय के अंधेरों के ख़िलाफ न्याय का प्रकाश फैलाना है. डटकर लड़ना और लड़कर जीतना है. नौजवान है संघर्ष के सिवाय करना क्या है?’

गौरतलब है कि  रविवार को हार्दिक पटेल ने पाटीदारों के नाम ‘ओपन लेटर’ जारी करते हुए आरएसएस को निशाने पर लिया था और उस लेटर में कहा था कि आरएसएस देश में उच्च जातियों को दलितों और हिंदुओं को मुस्लिमों के खिलाफ भड़काकर ‘डर की राजनीति’ कर रही है. मुसलमानों का डर दिखाकर भाजपा पाटीदार समुदायों को अपने पाले में खींचना चाहती है. पाटीदार आंदोलन में दलितों और मुसलमानों के समर्थन को याद करते हुए हार्दिक ने कहा कि यदि देश के सभी युवा आरएसएस के विचारधारा को अपनाएंगे तो कई लाख लोगों की हत्या हो जाएगी. मुसलमानों के लिए उनके दिल में हमदर्दी है. यहां तक कि पाटीदार आंदोलन के दौरान एक भी मुसलमान को किसी भी तरह की चोट नहीं पहुचाई गई.

By Editor