24 जनवरी को सुशील मोदी का गृह प्रवेश भोज!

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी अपने नये और अस्थायी आवास में गृहप्रवेश कर लिये हैं। 25 ए, हार्डिंग रोड नामक इस आवास में मोदी 24 जनवरी को गृहप्रवेश का दही-चूड़ा भोज देंगे। भोज के नाम पर भाजपा कार्यकर्ताओं को खुश नहीं होना चाहिए। क्योंकि यह भोज सिर्फ मीडिया वालों के लिए होगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार, 5 सर्कुलर रोड यानी तेजस्वी यादव के आवास में जाने के पहले 25 ए, हार्डिंग रोड आवास में सुशील मोदी को होल्ड पर रखा गया है। जब तक 5 नंबर खाली नहीं होगा, तब तक सुशील मोदी इसी मकान में रहेंगे। लेकिन सुशील मोदी के लिए एक कहावत भारी पड़ रही है – पड़ा अहीर का पाला। सुशील मोदी 1 पोलो रोड खाली कर 25 नंबर पहुंच गये, लेकिन तेजस्वी अभी 5 नंबर खाली करने के मूड में नहीं हैं।

 वीरेंद्र यादव 


यह भी विडंबना है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी दोनों आवास के मामले में होल्ड पर हैं। मुख्यमंत्री नीतीश मुख्यसचिव के आवास 7 सर्कुलर रोड में होल्ड पर हैं और उपमुख्यमंत्री 25 हार्डिंग रोड में होल्ड पर हैं। दोनों के लिए आवंटित आवास अगल-बगल में हैं और दोनों के बीच की दीवार एक ही है।
दरअसल नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री रहते सीएम आवास फैलता जा रहा है। 5 सर्कुलर रोड में तेजस्वी के रहते फैलाव बाधित हो रहा है। इस कारण नीतीश कुमार तेजस्वी यादव को इस आवास से हर कीमत पर बाहर करना चाहते हैं। पटना हाईकोर्ट से जीत भी गये हैं। अब देखना है कि पटना हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ तेजस्वी सुप्रीम कोर्ट जाएंगे या सुशील मोदी द्वारा छोड़ा गया मकान 1 पोलो रोड चले जाएंगे। लेकिन 1 पोलो रोड की मरम्मत और एक अण्णे मार्ग की मरम्मत का काम कब पूरा होगा, अभी तय नहीं है। और तेजस्वी के खाली करते 5 सर्कुलर रोड 1,अण्णे मार्ग का हिस्सा बन जाये तो कोई आश्चर्य नहीं चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*