3500 KM पैदल चलेंगे कन्हैया कुमार, बिहार के 5 अन्य नेता भी

3500 KM पैदल चलेंगे कन्हैया कुमार, बिहार के 5 अन्य नेता भी

कन्याकुमारी से कश्मीर तक 3500 KM भारत जोड़ो पदयात्रा में शुरू से अंत तक रहनेवाले नेताओं की सूची जारी। इनमें कन्हैया कुमार सहित बिहार के पांच नेता हैं।

चार दिन बाद 7 सितंबर को कांग्रेस की कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा शुरू हो रही है। कन्याकुमारी से कश्मीर तक 3500 किमी लंबी पदयात्रा में शुरू से अंत तक रहनेवाले 117 नेताओं की सूची जारी कर दी गई है। इसमें जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार भी शामिल हैं। उनके अलावा बिहार के चार कांग्रेस नेता भी शुरू से अंतक तक पदयात्रा में शामिल होंगे।

कन्हैया कुमार के अलावा बिहार के अमित कुमार टुन्ना, श्रीकृष्ण हरि, ओमैर खान और अशोक कुमार गुप्ता पदयात्रा में शुरू से अंत तक रहेंगे। अमित कुमार टुन्ना रीगा, सीतामढ़ी के पूर्व विधायक हैं।

इस लंबी पदयात्रा में कांग्रेस के मुखर प्रवक्ता पवन खेड़ा भी शुरू से अंत तक पदयात्रा करेंगे। पदयात्रा में 20 से ज्यादा महिलाएं भी शुरू से अंतक तक पैदल चलेंगी। कांग्रेस ने पदयात्रियों की सूची जारी की है। इसमें नाम, प्रदेश का नाम तथा पदयात्री की उम्र बताई गई है। 30 वर्ष से कम उम्र के कुछ पदयात्री भी हैं और 50 से ज्यादा उम्र के बी, लेकिन अधिकतर पदयात्रियों की उम्र 30 से 50 के बीच ही है। पदयात्रा देश के 12 राज्यों से गुजरेगी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी पदयात्रा में रहेंगे, लेकिन वे बीच में ब्रेक लेकर हिमाचल प्रदेश की चुनावी सभाओं में शिरकत करेंगे।

भारत जोड़ो पदयात्रा में झारखंड के तीन पदयात्री शुरू से अंत तक रहेंगे। इनमें जेबा अंसारी, आनंद सिकनू तथा दीनबंधु बोइपाइ शामिल हैं। पदयात्रा में देश के सभी राज्यों के कांग्रेस नेता शामिल हैं। कांग्रेस की पहल पर हो रही भारत जोड़ो यात्रा को कई नागरिक संगठनों, मानवाधिकार संगठनों तथा विभिन्न मुद्दों पर संघर्ष करनेवाले संगठनों ने समर्थन का एलान किया है। इनमें हिंद स्वराज के योगेंद्र यादव प्रमुख हैं।

तेजस्वी का सीधे PM पर निशाना, क्या BJP के MLA दूध के धुले हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*