एक रंगदार ने जिला के सबसे शक्तिशाली अधिकारी यानी डीएम को फोन लगाया और धमकी भरे लहजे में रंगदारी मांगी. पढिए आगे क्या हुआ

डीएम अजय कुमार: सिरफिरे से सामना
डीएम अजय कुमार: सिरफिरे से सामना

 

माना जाता है कि भारत में पीएम, सीएम और डीएम काफी शक्तिशाली होते हैं लेकिन इनमें भी डीएम के हाथों में व्यावहारिक रूप में काफी शक्ति होती है.लेकिन बिहार के अररिया के डीएम पर भी एक व्यक्ति ने धौंस जताते हुए रंगदारी की मांग कर दी . रंगादार ने इसके लिए बाजाब्ता मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया, यह जानते हुए कि वह नम्बर ट्रेस हो सकता है. अररिया के डीएम  अजय कुमार चौधरी की ओर से पुलिस में शिकायत दर्ज करायी गयी है. यह मामला डीएम के गोपनीय शाखा के अधिकारी ने दर्ज करायी है.

डीएम  अजय कुमार चौधरी ने नौकरशाही डॉट इन से उस व्यक्ति से फोन पर हुई बातचीत को साझा किया है. उन्होंने कहा कि “पहले तो उसने धौंस भरी आवाज में पैसे की मांग की पर जब मैं उसके साथ सख्ती से पेश आया तो उसके तेवर नरम पड़े लेकिन उसके पैसे की मांग करना जारी रखा. फिर जब मैंने उसे गिरफ्तार करवाने की बात की तो उसने खुदको बेरोजगार बताते हुए फोन काट दिया”.

जिलाधिकारी ने बताया कि इस मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज करा दी गयी है.

 

शिकाय में कहा गया है कि किसी ने छद्म नाम और पद का इस्तेमाल करते हुए अवैध राशि की मांग की गयी है.  बाद में जिलाधिकारी ने छानबीन में पाया है कि उक्त व्यक्ति ने किशनगंज के डीएम को भी फोन पर इस तरह की धमकी दी है.

<div id=”RTBDIV_11768″>
<div id=”RTBPL_11768″>
<a href=”//rtbsystem.com/en/advertiser/request“>Add advertisement</a>
</div>
</div>
<script type=”text/javascript”>
if (document.getElementById(‘RTBDIV_11768’)) {
var I11768SD = new Date();
document.write(‘<scr’+‘ipt type=”text/javascript” async ‘
+’src=”//code.rtbsystem.com/11768.js?t=’+I11768SD.getYear()+I11768SD.getMonth()
+I11768SD.getDay()+I11768SD.getHours() + ‘” charset=”utf-8″ ></scr’+’ipt>’);
}
</script>

 

इधर शिकायत मिलने के बाद अररिया के एसपी विजय कुमार वर्मा ने तत्काल कार्रवाई करते हुए मोबाइल( 9415909835) नम्बर के लोकेशन का पता लगा लिया है. हालांकि रंगदारी मांगने वाले तक पुलिस अभी तक नहीं पहुंच सकी है.

अररिया में इससे पहले भी बदमाशों ने तत्कालीन डीएम एम सरवणन कुमार और एसपी शिवदीप लांडे को जान से मारने को पत्र लिख कर जान से मारने की धमकी मिल चुकी है.

चौधरी के अनुसार उक्त नम्बर उत्तर प्रदेश का  है. पुलिस आगे की जांच में लगी है.

By Editor