कोरोना पर सवाल पूछने पर ट्रम्प के अहंकार को पहुंच रही ठेस, पत्रकार से की बद्तमीजी

अमेरिकी राष्ट्रपति अब इस सवाल पर बुरी तह बिदक जा रहे हैं कि अमेरिका में दुनिया में सबसे ज्यादा मौतें क्यों हो रही हैं.

सोमवार को ट्रम्प से पत्रकारों ने कोरोना वायरस से संबंधित सवाल क्या पूछ डाला कि उन्होंने पत्रकार से बद्तमीजी भरा सवाल ट्रम्प ने ही पूछ डाला. इसके बाद ट्रम्प ने प्रेस कांफ्रेंस खत्म करने की घोषणा कर दी फिर उसके बाद सोशल मीडिया पर ट्रमर्प के खिलाफ आलोचनाओं की बाढ़ आ गयी.

दरअसल सोमवार को उनकी सीबीएस न्यूज की रिपोर्टर वीजिया जियांग और सीएनएन की कैथलान कोलिंस के साथ कोरोना वायरस पर जमकर बहस हो गई। इस पर ट्रंप ने प्रेस काफ्रेंस को अचानक खत्म कर दिया। जियांग ने ट्रंप से सवाल किया कि वह क्यों लगातार इस बात पर जोर दे रहे हैं कि अमेरिका अन्य देशों के मुकाबले वायरस की टेस्टिंग पर जोर दे रहा है। फिर जियांग ने पूछा, यह क्यों मायने रखता है? यह वैश्विक प्रतिस्पर्धा क्यों? जबकि हम देख रहे हैं कि हर रोज अमेरिकी अपनी जान गंवा रहे हैं।

गौरतलब है कि दुनिया का सुपर पावर अमेरिका कोरोना वायरस से सबसे बुरी तरह प्रभावित है और यहां दुमिया में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं. दुनिया में कुल हुई ढ़ाई लाख के करीब मौतें में अकेले अमेरिका में 35 प्रतिशत के करीब मौतें अमेरिका मेे हुई है.

इसके जवाब में ट्रंप ने कहा, दुनिया में हर जगह लोग जान गंवा रहे हैं और यह सवाल तो आपको चीन से पूछना चाहिए। आप मुझसे यह मत पूछिए।

गौरतलब है कि जियांग चीन में पैदा हुई अमेरिकी पत्रकार हैं.इसके बाद जियांग ने सवाल किया, यह बात खासतौर पर आप मुझसे क्यों पूछ रहे हैं?

दरअसल, जियांग चीन में पैदा हुई हैं लेकिन जब दो साल की थी, तब परिवार संग अमेरिका आ गईं। ट्रंप ने फिर सीएनएन की रिपोर्टर कोलिंस की ओर देखकर हाथ हिलाया। इस पर कोलिंस ने जब सवाल पूछने की कोशिश की तो ट्रंप ने प्रेस कांफ्रेंस खत्म कर दी और वहां से चले गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*