आश्चर्य, रहस्यपूर्ण ! जुबैर को जेल भिजवानेवाला ट्विटर अ. अब ‘मृत’

आश्चर्य, रहस्यपूर्ण ! जुबैर को जेल भिजवानेवाला ट्विटर अ. अब ‘मृत’

यह न सिर्फ आश्चर्य की बात है, बल्कि रहस्यपूर्ण भी है कि जिस ट्विटर यूजर की शिकायत पर ऑल्ट न्यूज के जुबैर को गिरफ्तार किया गया, वह कहां और क्यों उड़ गया?

ऑल्ट न्यूज के पत्रकार मो. जुबैर की पुलिस में शिकायत करनेवाला ट्विटर हैंडल, जिसका नाम ‘हनुमान भक्त’ था, अचानक गायब हो गया है। यह न सिर्फ आश्चर्य की बात है, बल्कि बड़ा रहस्यपूर्ण भी है। सवाल है कि अचानक वह ट्विटर अकाउंट क्यों ‘मृत’ (डिलीट) हो गया? क्या हनुमान भक्त को किसी ने धमकाया या इसके विपरीत यह अकाउंट किसी षडयंत्र के मकसद से बनाया गया था? आखिर वह व्यक्ति कौन था?

मामला तब सामने आया, जब पत्रकार जुबैर की वकील वृंदा ग्रोवर ने यह जानकारी दी। पुलिस का कहना है कि वह पता कर रही है कि उस ट्विटर अकांउट को क्यों डिलीट किया गया।

मालूम हो कि हनुमान भक्त नाम से ट्विटर अकाउंट “@balajikijaiin” नाम से आपरेट हो रहा था। उसी ने दिल्ली पुलिस से मो. जुबैर के 2018 में किए गए एक ट्वीट को लेकर शिकायत की। शिकायत के बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मो. जुबैर को गिरफ्तार कर लिया। 2018 के ट्वीट में एक फिल्म में दिखाए गए एक होटल के नाम में बदलाव दिख रहा है। पहले उसका नाम हनिमुन होटल था, बाद में कुछ ऊपरी बदलाव करके इसे हनुमान होटल कर दिया गया था।

मो. जुबैर के वकील ने दिल्ली की अदालत में मामले पर अपना पक्ष रखते हुए उस ट्विटर अकाउंट की मंशा पर शक जाहिर किया। वह अकाउंट अक्टूबर, 2021 में बना था, लेकिन पहला ट्वीट 19 जून, 2022 में किया गया। इसी ट्वीट में मो. जुबैर के खिलाफ शिकायत की गई।

पत्रकार आनंद मोहन ने कहा कि पुलिस ने कोर्ट में कहा है कि वह शिकायतकर्ता के संपर्क में है, जबकि अब उसका कहना है कि वह इस यूजर के बारे में पता कर रही है। उन्होंने अंग्रेजी अखबार की वह खबर भी शेयर की है।

तालिबानी कल्चर नहीं आने देंगे, चाहे जान चली जाए : दरगाह अजमेर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*