Association of Muslim Dorctors ने अभ्यानंद की निगरानी में लॉंच किया फ्री मेडिकल कोचिंग

Association of Muslim Dorctors ने अभ्यानंद की निगरानी में लॉंच किया फ्री मेडिकल कोचिंग

 

Association of Muslim Dorctors के बिहार चैप्टर ने पटना में AMD 20-20 के नाम से 40 छात्राओं के लिए मेडिकल कोचिंग की शुरुात की.

पूर्व डीजीपी व फिजिक्स के विख्यात टीचर अभ्यानंद की निगरानी में इस कोचिंग की शुरुआत की. इस कोचिंग के तहत आर्थिक रूप से कमजोर 20 लड़कियों के लिए रहने, खाने और पढने की व्यवस्था की गयी है. जबकि 20 छात्राओं को फीस देनी होगी.

पटना के हज भवन में आयोजिक लॉंचिग समारोह में Association of Muslim Dorctors  के अध्यक्ष डॉ. मजीद आलम ने इस अवसर पर घोषणा की कि उनका एसोसिएशन जल्द ही रांची में भी इस योजना को लागू करेगा.

पटना के विख्यात सर्जन ने डॉ. हई ने उठाया महिला शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी कदम

उन्होंने कहा कि आने वाले वर्षों में देश के सात राज्यों में AMD 20-20  के तहत फ्री कोचिंग शुरु की जायेगी. इस अवसर पर AMD 20-20 के पैटरन डॉ. एए हई ने कहा कि हमने बच्चियों के लिए शुरुआत की है आने वाले दिनों में हम बच्चों के लिए भी यह योजना शुरू करेंगे.

इस कार्यक्रम का संचालन एएमडी के कोआर्डिटनेटर डॉ. अतहर अंसारी ने किया. इस अवसर पर उन्होने कहा कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए समाज के हर वर्ग की हिमायत की जरूरत है.

कार्यक्र में मुख्य अतिथि के रूप में डॉ. अभ्यानंद ने कहा कि महिला शिक्षा समाज को सशक्त बनाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कड़ी है. उन्होंने कहा कि जब हम इस योजना की जिम्मेदारी सौंपने का आफर मुझे किया गया तो मैंने बिना देर किये इसे स्वीकार कर लिया.

इस कार्यक्रम में जमायत इस्लामी हिंद के बिहार के अमीर मौलाना रिजवाल इस्लाही ने कहा कि यह एक बड़ा काम है और हमारा एदारा इसके लिए हर तरह से मदद करने को तैयार है.

कार्यक्रम में अपने विचार रखते हुए इमारत शरिया के महासचिव  मौलाना कासमी ने कहा कि कुरान में पढ़ाई को सर्वाधिक महत्व दिया गया है. इसलिए हमें पढ़ाई पर पूरा ध्यान देना होगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*