बाबु धाम ट्रस्ट ने किया इफ्तार पार्टी का आयोजन

बाबु धाम ट्रस्ट ने किया इफ्तार पार्टी का आयोजन

बाबु धाम ट्रस्ट ने रामनगर यूनियन ऑफिस में इफ्तार पार्टी आयोजित किया। ट्रस्ट के संस्थापक एपी पाठक से रोजेदार गले मिले और उनके नेक प्रयास को सराहा।

रामनगर के यूनियन ऑफिस में दिनांक 23/04 को बाबु धाम ट्रस्ट के द्वारा रमजान के पावन अवसर पर इफ्तार पार्टी का आयोजन हुआ जिसमें सैंकड़ों रोजेदारों ने एक साथ बैठकर रोजा खोला। इस इफ्तार पार्टी की खुबसूरती है कि इसमें सैकड़ों मुस्लिम भाइयों के साथ सैंकड़ों हिंदु भाइयों ने भी भाग लिया।
चुंकि ये देश की मिट्टी में धर्मनिरपेक्षता की खुशबु आती है और यह अपने चंपारण में इसको पिछले कई सालों से एपी पाठक जी परिभाषित करते आ रहें हैं।

इफ्तार पार्टी के अवसर पर आए रोजेदारों ने बाबु धाम ट्रस्ट के संस्थापक एपी पाठक से गले मिल उनकी इस नेक प्रयास को सराहा। हिंदु मुस्लिम भाईचारे की यह मिशाल एकता एवम जागरुकता को प्रदर्शित करता हैं।

सर्वविदित है कि कोरोना काल के बाद पहली बार रामनगर, पश्चिम चंपारण में आयोजित यह पहली इफ्तार पार्टी है। इसकी खुबसूरती का आलम यह है कि खुद बाबु धाम ट्रस्ट के संस्थापक एपी पाठक अपनी देखरेख में इस इफ्तार पार्टी का आयोजन करवाए। एपी पाठक ने रोजेदारों को आपसी भाईचारा और प्रेम की दुआ दिए।

इफ्तार पार्टी के अवसर पर आए हिंदू और मुस्लिम भाइयों ने आपस में हाथ मिलाकर और गले मिल एक दुसरे को बधाई और शुभकामनाएं दिए। गांधीजी की कर्मभूमि चंपारण की धरती रामनगर में हिंदू मुस्लिम एकता की ये अनुठा पहल यहां की समाजीकरण की देन है। बहती हवाएं अपनी खुशबु से यहां की फिजाओं को आपसी प्रेम और लगाव से ओत प्रोत कर देती है।

बाबु धाम ट्रस्ट के संस्थापक एपी पाठक और उनके ट्रस्ट के कार्यकर्ता अपने हाथों से खाना परोसे और सबके साथ प्यार बांटा। इस इफ्तार पार्टी में सैकडों गणमान्य लोगों ने भाग लिया।साथ ही बच्चों को भी इस पार्टी मे शमिल कर उनको अच्छी संस्कार और हिंदू मुस्लिम भाईचारे की इस बेला में शमिल किया गया।

जमीन हड़पने के लिए महिला को डायन कह की मारपीट, तनाव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*