‘बंगाल में भाजपा ने बांटे हजार-हजार के कूपन’, हुआ बवाल

‘बंगाल में भाजपा ने बांटे हजार-हजार के कूपन’, हुआ बवाल

आज कोलकाता से प्रकाशित अंग्रेजी अखबार की लीड खबर पर सियासी बवाल हो गया है। खबर के साथ हजार-हजार के कूपन की तस्वीर है, जो भाजपा समर्थकों में बांटे गए है।

आज कोलकाता से प्रकाशिक द टेलिग्राफ ने एक ऐसी खबर को लीड बनाया है, जिससे सियासी बवाल हो गया है। हजार-हजार के कूपन के चित्र के साथ खबर में बताया गया है कि साउथ 24 परगना जिले के रायदीघी में अनेक लोगों के पास हजार-हजार के कूपन मिले हैं, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर भी है।

तेजस्वी का दावा सच, फरार नरसंहार आरोपी नेपाल में गिरफ्तार

कूपन के बारे में स्थानीय भाजपा नेताओं ने कहा कि ग्रामीणों ने भाजपा की सभा के लिए चंदा दिया है। इस पर टेलिग्राफ ने तंज करते हुए लिखा है कि इसका मतलब है कि ममता ने बंगाल को सोनार बांग्ला पहले ही बना दिया है, तभी तो गरीब भी भाजपा को हजार-हजार रुपए चंदा दे रहा है।

उधर सीपीएम और तृणमूल ने आरोप लगाया है कि ये कूपन गरीबों को प्रधानमंत्री की सभा में शामिल होने और भाजपा को वोट देने के लिए बांटे गए हैं। अखबार ने ग्रामीणों के हवाले से लिखा है कि उन्हें यह निश्चित उपहार (एस्योर्ड गिफ्ट) की तरह दिए गए हैं।

आरएसएस के खिलाफ बार-बार अभियान क्यों चला रहे किसान

इस बीच युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. ने ट्विट किया-क्रोनोलॉजी समझिए- भाजपा पहले आपको कूपन देगी, तब आपको प्रधानमंत्री की सभा में शामिल होना होगा, तब चुनाव बूथ पर जाकर भाजपा को वोट देना होगा। इसके बाद आप इस कूपन को कैश करा सकते हैं, जो सोनार बांग्ला की पहली किस्त होगी।

राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा कि भाजपा चुनाव जीतने के लिए ऐसे हथकंडे अपना रही है, जिससे लोकतंत्र कमजोर हो रहा है। वह चुनाव जीतने के लिए भ्रष्ट आचरण अपना रही है। भाजपा कुछ लोगों को खरीद सकती है, लेकिन वह करोड़ों नागरिकों को कभी खरीद नहीं सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*