भारत जोड़ो में नया रंग, पूर्व सैनिक हुए शामिल, तिरंगे के साथ दौड़

भारत जोड़ो में नया रंग, पूर्व सैनिक हुए शामिल, तिरंगे के साथ दौड़

भारत जोड़ो यात्रा की रोज कोई-न-कोई तस्वीर वायरल होती है। शनिवार को पूर्व सैनिकों का जत्था शामिल हुआ। बड़ा तिरंगा लेकर उनके साथ राहुल भी दौड़े।

पंडित दिनेश शर्मा आठ साल से नंगे पाव तिरंगा लहरा रहे हैं। वे भारत जोड़ो यात्रा के आगे-आगे चलते हैं। रास्ते में जो भी उंचा स्थान मिलता है, वहां पहुंच कर तिरंगा लहराते हैं। अब शनिवार को पूर्व सैनिकों का जत्था शामिल हुआ। वे राहुल गांधी के साथ चलते रहे। फिर एक बड़ा-सा तिंरगा लेकर राहुल गांधी और पूर्व सैनिक दौड़ने लगे। इसके बाद तो साथ चल रहे लोगों का उत्साह और भी बढ़ गया। ये पूर्व सैनिक कर्नाटक के रायचुर जिले के पूर्व सैनिक एसोसिएशन के सदस्य हैं।

पूर्व सैनिकों के साथ तिरंगा लेकर दौड़ लगाते राहुल गांधी का वीडियो खूब शेयर किया जा रहा है। कई लोगों ने लिखा-भारत जोड़ो यात्रा के लिए यह अविस्मरणीय पल है। खुद राहुल गांधी ने ट्वीट किया- वतन की आबरू और चैन-ओ-अमन महफूज़ इनसे है। भारत के हैं ये रक्षा कवच, देश का अभिमान इनसे है। जय जवान, जय हिन्द।

सोशल मीडिया में राहुल गांधी के तिरंगा लेकर दौड़ने तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंदिर-मंदिर जाने की भी कई लोगों ने तुलना की है। भारत जोड़ो यात्रा आज भर कर्नाटक में है। 23 अक्टूबर को यात्रा तेलंगाना प्रदेश में प्रवेश करेगी।

पंडित दिनेश शर्मा का एक वीडियो भी कांग्रेस ने शेयर किया है, जिसमें वे हिंदू-मुस्लिम-सिख-ईसाई के बीच भाईचारे-एकता पर जोर दे रहे हैं। बताते हैं कि वे 12 वर्षों से @RahulGandhi की हर सभा में तिरंगा फहराते हुए शामिल होते हैं। उन्होंने राहुल गांधी के प्रधानमंत्री नहीं बनने तक नंगे पाँव तिरंगा लेकर साधना करने का प्रण लिया है।

शनिवार को जब भारत जोड़ो यात्रा सुबह छह बजे शुरू हुई, तो आसमान पूरी तरह साफ भी नहीं लग रहा था। धंधलके में ही यात्रा शुरू हो गई। ममिपुर से इस यात्रा में शामिल महिला कार्यकर्ता ने एक वीडियो में कहा कि चोट लगने पर भी उन्हें एंबुलेंस में बैठना अच्छा नहीं लगता। लोगों का इतना प्यार कभी नहीं मिला। इतने दिनों में ही कई प्रांतों के सैकड़ों दोस्त बने हैं।

नई परंपरा : रेपिस्टों के स्वागत के बाद त्यागी पर भी फूल बरसे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*