बिहार चुनाव विवाद: सरकार भले बना लें, लेकिन जागा बिहार सत्ता प्रतिष्ठान को सोने नहीं देगा- मनोज झा

बिहार चुनाव विवाद: सरकार भले बना लें, लेकिन जागा बिहार सत्ता प्रतिष्ठान को सोने नहीं देगा -मनोज झा

इमेज क्रेडिट – आउटलुक इंडिया

शाहबाज़ की विशेष रिपोर्ट

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के मुख्य प्रवक्ता एवं सांसद मनोज झा ने बिहार चुनाव पर हुए विवाद की और इशारा करते हुए कहा कि आप सरकार भले ही बना लें लेकिन जागा बिहार सत्ता प्रतिष्ठान को सोने नहीं देगा.

मनोज झा का यह बयान महत्वपूर्ण है क्यूंकि आज भारतीय जनता पार्टी के गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर महागठबंधन के ऊपर आरोप लगाया कि “महागठबंधन हारने के बाद भी सरकार बनाने का दावा कर रही हैं ! पुराने आँकड़े से भी नीचे चले जाने के बाद भी यह विलाप क्यों”?

ख़बरों के अनुसार कल आधी रात को अंतिम चुनाव परिणाम की घोषणा से पहले ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह द्वारा जीत की घोषणा कर दी गयी थी. इसके बाद बिहार भाजपा के समस्त नेताओं ने भी ऐलान कर दिया था.

मनोज झा ने बयान जारी करते हुए कहा कि “‘नौकरी आंदोलन’ और ‘समान काम का समान वेतन’ अब बिहार के जनमानस का अभिन्न हिस्सा हो चुका है। धन्यवाद @yadavtejashwi ji..आप येन केन प्रकारेण सरकार तो बना लेंगे लेकिन ‘जागा’ बिहार सत्ता प्रतिष्ठान को अब सोने नहीं देगा। ये इस जनादेश का साफ संदेश है।जय बिहार जय हिंद”.

मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि “साज़िशन 4-5 घंटो तक एनडीए tally को 122 और महागठबंधन को 96-100 के बीच रखा जाता रहा। इतना रोकने के बावजूद भी जब महागठबंधन बढ़त बनाने लगा तो मुख्यमंत्री आवास से हेर-फेर करने के लिए सीधे ज़िलाधिकारियों को फ़ोन जाने लगे। सनद रहे चुनाव करवाने वाले सभी राज्य सेवा के ही अधिकारी है”।

इसके बाद राजद ने 119 प्रत्याशियों की सूची जारी की जिसमे कहा गया कि इन उम्मीदवारों की जीत के बाद भी उन्हें रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा सर्टिफिकेट नहीं दिया गया.

भारतीय जनता पार्टी ने कल आधी रात को जीत का दावा तो कर दिया लेकिन अब विवाद बढ़ता हुआ दिख रहा है. क्यूंकि अभी तक (खबर लिखे जाने तक) ना तो राष्ट्रीय जनता दल नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और ना ही कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने चुनाव परिणामों पर कुछ कहा है.

यहाँ तक कि खबर लिखे जाने तक इस बार एनडीए के मुख्यमंत्री पद के चेहरे नीतीश कुमार ने भी आधिकारिक रूप से चुनाव परिणामों पर कुछ नहीं कहा है.


हालांकि बिहार चुनाव के नतीजे आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा सब ने जीत का दावा कर ट्वीट किया. वहीँ बीजेपी के कई नेताओं ने आज भी बयान दिए हैं कि बिहार के अगले मुख्यमंत्री नीतीश ही होंगे.

नीतीश की ख़ामोशी से एनडीए खेमें में उहापोह की स्थिति है. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या बीजेपी दूसरी सबसे बड़ी पार्टी होते हुए तीसरे नंबर की पार्टी रही जदयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार को फिर से मुख्यमंत्री बनाएगी ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*