पूर्व शिक्षा मंत्री मेवा लाल चौधरी का कोरोना से निधन

पूर्व शिक्षा मंत्री मेवा लाल चौधरी का कोरोना से निधन

बिहार सरकार में एक दिन के लिए शिक्षा मंत्री रहे जदयू विधायक मेवालाल चौधरी (Mewalal chaudhry) का कोरोना के कारण निधन हो गया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चौधरी के निधन को व्यक्तिगत क्षति बताया है. उधर लीडर ऑफ आपोजिशन तेजस्वी यादव ने भी उनकी मौत पर दुख व्यक्त किया है.

मेवा लाल चौधरी तारापुर से विधायक थे. उनका सोमवार सुबह पटना के पारस हॉस्पिटल में निधन हो गया.

जगहंसाई के बाद जागे नीतीश, घोटाला आरोपी मंत्री को किया तलब


मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि वह एक कुशल राजनेता, प्रसिद्ध शिक्षाविद एवं प्रख्यात समाजसेवी थे. वह मृदुभाषी एवं सरल स्वभाव के व्यक्ति थे. उनके निधन से में व्यक्तिगत रूप से मर्माहत हूं.

बिहार कृषि विश्वविद्यालय में उपकुलपति रह चुके मेवालाल चौधरी 2020 में नीतीश सरकार के गठन के बाद शिक्षा मंत्री जैसे महत्वपूर्ण पद पर बिठाये गये थे. लेकिन तब उन्हें महज 24 घंटे में इस्तीफा दे देना पड़ा जब उनके ऊपर भ्रष्टाचार के आरोपों की खबर छपने लगी. अभी कुछ दिन पहले ही उनकी पत्नी पूर्व विधायक नीता चौधरी का निधन घर में आग लगने से हो गया था. उस वक्त मेवालाल चौधरी भी उस घटना में झुलस गये थे.

मेवालाल चौधरी के निधन पर विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने अपने शोक संदेश में कहा उनके निधन से मुझे व्यक्तिगत क्षति हुई है. उन्होंने कहा कि मैं इस सूचना से मैं स्तब्ध और मर्माहत हूं.

वहीं, विधान परिषद सभापति अवधेश नारायण सिंह ने गहरा शोक जताते हुए कहा कि उनके अचानक निधन से स्तब्ध और मर्माहत हूं. दिवंगत आत्मा को शांति प्राप्त हो. वहीं, बिहार सरकार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने भी मेवालाल चौधरी के निधन पर गहरा दुख जताया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*