बिहार विधान परिषद् चुनाव : पटना में एनडीए का कब्ज़ा बरक़रार

बिहार विधान परिषद् चुनाव : पटना में एनडीए का कब्ज़ा बरक़रार

इमेज क्रेडिट – हिंदुस्तान

बिहार के पूर्व सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने बिहार विधान परिषद् चुनाव जीत लिया है. उन्होंने पटना स्नातक निर्वार्चन क्षेत्र से अपने निकटतम प्रतिद्वंधि आज़ाद गाँधी को 8252 वोटों से हराया.

जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार पटना स्नातक निर्वाचन सीट से तीसरी बार विधान परिषद् सदस्य चुने गए हैं. उन्हें शुक्रवार को प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल ने प्रमाण पत्र सौंपा.

जीत दर्ज करने के बाद जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार स्नातक वर्ग के सभी मतदाताओं को धन्यवाद दिया. नीरज कुमार पिछली बार बिहार के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री रहे हैं.

नीतीश के स्वाभिमान को BJP का चैलेंज, कहा शराबबंदी कानून बदलें

बिहार विधान परिषद् चुनाव में जदयू , बीजेपी और सीपीआई को दो-दो सीटों पर विजय मिली है. जबकि कांग्रेस को एक सीट पर विजय हासिल हुई.

विधान परिषद के लिए नीरज कुमार की जीत के बावजूद जदयू के खाते में सिर्फ दो सीटें आई हैं. जेडीयू ने दो सीटें तो बरकरार रखीं पर एक सीट पर उसे निर्दलीय उम्मीदवार के हाथों हार का सामना करना पड़ा है.

बिहार में कामेश्वर चौपाल चर्चा में क्यों हैं ?

इसी साल के मई महीने में विधान परिषद की आठ सीटें खाली हुई थीं लेकिन कोरोना महामारी के कारण इन्हें कुछ महीनों के लिए टालना पड़ा था.

निर्वाचन आयोग के मुताबिक दरभंगा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार सर्वेश कुमार ने प्रतिद्वान्धी जदयू उम्मीदवार दिलीप कुमार चौधरी को हराया. वहीँ जेडीयू के नीरज कुमार पटना स्नातक सीट और देवेश चंद्र ठाकुर तिरहुत स्नातक सीट पर विजयी हुए हैं. कांग्रेस के मदन मोहन झा ने दरभंगा शिक्षक सीट पर जीत हासिल की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*