बिहार ग्रैपलिंग कुश्ती : चंपारण की तमन्ना मंसूरी को गोल्ड

बिहार ग्रैपलिंग कुश्ती : चंपारण की तमन्ना मंसूरी को गोल्ड

बिहार राज्य स्तरीय ग्रैपलिंग कुश्ती के जूनियर वर्ग में पूर्वी चंपारण की तमन्ना मंसूरी ने गोल्ड मेडल पर कब्जा जमा लिया है। खूब मिल रहीं बधाइयां।

बिहार राज्य ग्रैपलिंग कुश्ती प्रतियोगिता में पूर्वी चंपारण के सेमरिया गांव की क्लास 7 की छात्रा तमन्ना को गोल्ड मेडल मिला है। इस खबर से पूरे जिले में खुशी है। संबंधी तथा परिचित लोग फोन करके बधाई दे रहे हैं। तमन्ना ने राज्य स्तर पर सफलता का झंडा फहराने के बाद अब नेशनल खेलने की कठिन तैयारी में लग गई हैं। तमन्ना का कन्फिडेंस लेवल हाई है और उसे भरोसा है कि वह नेशनल में बिहार का मान बढ़ाएगी।

मास्टर मोहिबुल हक की पौत्री तथा मोइनुल हक व मोस्तकिमा खातून की बेटी तमन्ना मसूरी ने प्रतियोगिता की भरपूर तैयारी की थी। तमन्ना बताया कि कुश्ती की तैयारी में परिवार के हर सदस्य ने भरपूर सहयोग दिया। यही नहीं तमन्ना के स्कूल जीवन पब्लिक स्कूल ने भी तैयारी में मदद की।

राज्य स्तरीय ग्रैपलिंग कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन पूर्वी चंपारण के मोतिहारी में हुआ। प्रतियोगिता का आयोजन ग्रैपलिंग कुश्ती कमेटी ऑफ बिहार ने किया था। बालिका वर्ग में गोल्डी कुमारी तथा रविता कुमारी को भी गोल्ड मिला है।

किसी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में ग्रामीण इलाके की बेटी का गोल्ड लाना बड़ी बात है। तमन्ना के गोल्ड लाने और नेशनल खेलने की चर्चा से इलाके की अन्य बेटियों का उत्साह भी बढ़ा है। पिता मोइनुल हक ने कहा कि उन्होंने बेटी और बेटा में कभी फर्क नहीं समझा। बेटी जहां तक खेलना चाहेगी, वे हर कदम पर साथ देंगे। बधाई देने वाले भी उम्मीद जता रहे हैं कि तमन्ना जरूर बिहार का नाम रोशन करेगी।

मंत्री ने वार्ड सदस्यों को अनपढ़-गंवार कहा, तो फूंक दिया पुतला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*