Bihar Police : 14 दिन में बिना मास्क 84 हजार लोगों पर कार्रवाई

Bihar Police : 14 दिन में बिना मास्क 84 हजार लोगों पर कार्रवाई

कोरोना नियमों का पालन नहीं करना आपको भारी पड़ सकता है। Bihar Police ने पिछले 14 दिनों में बिना मास्क वाले 84 हजार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है।

कोरोना के नियमों का पालन कराने के लिए बिहार पुलिस पूरी तरह सक्रिय है। अगर आपने मास्क नहीं पहना है, तो आप पर कभी भी Bihar Police जुर्माना लगा सकती है। बिना मास्क वाहन चला रहे हैं, तब तो जुर्मान के साथ ही बड़ी मुसीबत भी हो सकती है। नियमों का पालन नहीं करने पर वाहन जब्त भी हो सकते हैं।

बिहार पुलिस ने आज मकर संक्रांति के दिन 14 जनवरी को भी कोई ढिलाई नहीं दी। आज बिहार पुलिस ने कोरोना नियमों का पालन नहीं करनेवाले 481 वाहन जब्त किए। आज 14, 920 ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की, जिन्होंने मास्क नहीं लगा रखा था। आज बिहार पुलिस ने कोरोना प्रतिबंधों का पालन नहीं करने पर 7,46,00 रुपए की राशि जुर्माने के रूप में वसूल की।

बिहार पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कोरोना प्रतिबंधों के क्रियान्वयन को लेकर बिहार पुलिस विशेष अभियान चला रही है। एक जनवरी, 2022 से 14 जनवरी, 2022 के बीच इस अभियान के तहत आट लोगों को गिरफ्तार किया गया। कुल 6141 वाहनों को जब्त किया गया। 83,893 लोगों के विरुद्ध मास्क नहीं लगाने के कारण कार्रवाई की गई। पुलिस ने इन लोगों से 41,94,650 रुपए की राशि जुर्माने के रूप में वसूल की गई।

इससे पहले गुरुवार, 13 जनवरी, 2022 को बिहार पुलिस ने अपने विशेष अभियान के तहत 445 वाहन जब्त किए गए। बिना मास्क लगाए 4835 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई और इन लोगों से 2,41,750 रुपए की राशि जुर्माने के रूप में वसूल की गई।

बिहार पुलिस से बचने के लिए ही नहीं, बल्कि खुद को महामारी से बचाने के लिए कोरोना प्रतिबंधों का पालन करना जरूरी है। प्रतिबंधों का पालन नहीं करने का अर्थ है कि खुद के साथ ही कोई व्यक्ति दूसरों के जीवन को भी संकट में डाल रहा है। इसलिए प्रतिबंधों का अवश्य पालन करें। हमेशा मास्क पहन कर बाहर निकलें। भीड़ से बचें।

Corona : चार दिनों से स्थिर हैं केस, क्या पटना में आ चुका पीक?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*