BPSC 67 वीं पीटी परीक्षा का इसी हफ्ते निकलेगा विज्ञापन

67वीं BPSC की पीटी परीक्षा का विज्ञापन इसी हफ्ते निकलने की संभावना है. इस बार 606 पदों के लिए रिक्तियां होंगी.

BPSC 67 वीं पीटी परीक्षा का इसी हफ्ते निकलेगा विज्ञापन

अनेक विभागों ने नयी रिक्तियों की सूचना आयोग को दी है. इस पहले BPSC यानी बिहार लोकसेवा आयोग को 503 पदों की रिक्तियों की सूचना दी गयी थी. लेकिन अब इसमें 103 नयीं रिक्तियां और शामिल की जानी है. इस तरह कुल 606 पदों पर चयन के लिए परीक्षा होगी.

हज भवन : BPSC परीक्षा के लिए फ्री कोचिंग, आवेदन 30 तक

नयी रिक्तियों के आने के बाद इनकी कुल संख्या 606 हो जायेगी. वर्तमान में यह 503 है, जिनमें एसडीएम के 88 और ग्रामीण विकास पदाधिकारी (आरडीओ) के 133 पद शामिल हैं. 103 पद जो आने वाले हैं, उनमें बिहार पुलिस सेवा के अंतर्गत डीएसपी समेत तीन-चार विभागों की रिक्तियां हैं.

याद दिला दें कि पिछले वर्ष 691 पदों पर रिक्तियां थीं. लेकिन इस बार माना जा रहा था कि रिक्तियों की कुल संख्या 300 के आस पास रहेगी. इस कारण अभ्यर्थियों में मायूसी थी. हालांकि इस बार लगातार विभागों से रिक्तियों की सूचना मिलने के बाद अब इसकी संख्या बढ़ गयी है. इस कारण अभ्यर्थियों में उत्साह है.

फिर लाइव शो में झूठ बोलते पकड़े गये अर्णब गोस्वामी

इनके आने के इंतजार में ही बीपीएससी ने अभी 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का विज्ञापन नहीं निकाला है. इनके आने के बाद विज्ञापन निकाल दिया जायेगा.


गौरतलब है कि संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के लिए चार से पांच लाख तक आवेदन भरे जाते हैं. इनमें करीब 3 लाख अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होते हैं.

BPSC में 6 प्रतिशत मुस्लिम सफल, आधे हज भवन के अभ्यर्थी

याद रहे कि बीपीएससी की संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के द्वारा बीडीओ, सीओ, एसडीएम, डीएसपी, ग्रामीण विकास पदाधिकारी समेत अनेक पदों पर चयन होता है. इस परीक्षा में 35 प्रतिशत रिजर्वेशन महिलाओं को मिलने लगा है. ऐसे में काफी संख्या में महिलाओं के चयन की संभावना बढ़ जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*