चंपारण में एसएसबी ने खाद तस्कर को किया गिरफ्तार

चंपारण में एसएसबी ने खाद तस्कर को किया गिरफ्तार

एसएसबी लगातार तस्करी के खिलाफ मुस्तैद रहती है। आज आदापुर में जवानों ने एक खाद तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। वह जमुनभार गांव का रहनेवाला है।

नेक मोहम्मद

आदापुर थाना क्षेत्र के बेलदरवा कैम्प के 71 वीं वाहिनी एसएसबी के तैनात जवानो की लगातार कार्रवाई में खाद तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। खाद तस्कर की पहचान भारतीय नागरिक गाँव जमुनभार निवासी रमेश साह उम्र करीब 26 साल के रुप मे किया गया है। खाद तस्कर साह एक नेपाली मोटरसाइकिल पर 5 बोरा उर्वरक भारत से नेपाल लेकर जा रहा था।

71वीं वाहिनी के एस एस बी के तैनात जवानो ने खाद तस्कर को लाला छपरा के समीप से दबोच लिया। लोग सोचने पर मजबूर है की खाद विक्रेता को कृषि सलाहकार के निगरानी मे खाद का विक्री करनी है। लेकिन भारत के किसानो के हक का खाद नेपाल को कैसे पहुँच रहा है।जिम्मेदार विभाग मलाई खाने के बदले सभी खाद विक्रेता पर कार्रवाई क्यो नही कर रही है।

भारतीय किसान का खाद नेपाल क्यों चला जा रहा है। इसलिए कि जिम्मेवार विभाग को मोटी रकम मिलता है। और किसानो मे खाद के लिय हाहाकार मचा रहे तथा तस्कर चांदी काटती रहे।गिरफ्तार खाद तस्कर को अग्रिम कागजी कार्रवाई कर मोतिहारी कस्टम को सौंप दिया जाय गा। इसकी जानकारी एस एस बी ने दिया है।

शोध : सवर्णों से कम दिन जीते हैं आदिवासी, दलित व मुस्लिम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*