छौड़ादानो के उपप्रमुख पति रमेश यादव को गोलियों से भूना

छौड़ादानो के उपप्रमुख पति रमेश यादव को गोलियों से भूना

छौड़ादानो से नेक मोहम्मद की रिपोर्ट

पूर्वी चम्पारण के छौड़ादानो प्रखंड के उप प्रमुख के पति रमेश यादव को अज्ञात अपराधियों ने गोलियों से छलनी कर दिया. मोतिहारी के डाक्टरों ने बाद में उन्हें मृत घोषित कर दिया.

रमेश यादव शनिवार सुबह मटर चौक स्थित अपने घर पर नाश्ता कर रहे थे. इसी बीच दो मोटर साइकल पर सवार चार नकाबपोश लोगों ने बिल्कुल समाने से उन पर पांच गोलियां चलाईं. गोलियों की आवाज सुनते ही वहां अफरा-तफरी मच गयी. घटना के तुरत बाद उन्हें इलाज के लिए मोतिहारी ले जाया गया. लेकिन उनकी जान नहीं बच सकी.

इस बीच स्थानीय लोगों ने काफी हंगामा किया और कुछ देर के लिए मोटर चौक व छौड़ादानों बाजार को बंद करवाया.

उधर घटना के बाद मोटरसाइकिल सवार अपराधी भागने सफल रहे. इस बीच पुलिस इस मामले की जांच पड़ताल में जुट गयी है. अभी तक किसी के गिरफ्तारी की खबर नहीं है.

कुछ लोग रमेश यादव की मौत को चुनावी रंजिश से जोड़ कर देख रहे हैं लेकिन कुछ लोगों का कहना है कि यह मामला पैसे के लेनदेन से भी जुड़ा हो सकता है.

इस बीच चौक चौराहों पर रमेश की हत्या की खूब चर्चा हो रही है. कुछ लोग इसे चुनाव से जोड़ कर देखने की कोशिश कर रहे हैं तो कुछ लोग इस रमेश के पुराने बैकग्राउंड को वजह मान रहे हैं. हालांकि रमेश के ऊपर हमला हो सकता है इसका आभास खुद उन्हें था. इसी कारण उन्होंने अपने आवास में अनेक सीसीटीवी लगा रखे थे. सीसीटीवी के फुटेज के आधार पर हत्यारों और इस कांड में इस्तेमाल बाइक का पता चल सकता है.

हालांकि इस मामले में पुलिस अभी कुछ भी कहने को तैयार नहीं है.

रमेश यादव एक सक्रिय सामाजिक कार्यकर्ता थे. उनकी पत्नी संगीता देवी पिछले चुनाव में क्षेत्र संख्या 7 से जीती थीं. इसके बाद उप प्रमुख का चुनाव हुआ जिसमें वह सफल रहीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*