कांग्रेस ने आज जमा दिया, महंगाई, GST के खिलाफ देशभर में विरोध

कांग्रेस ने आज जमा दिया, महंगाई, GST के खिलाफ देशभर में विरोध

धारा 144, ईडी की पूछताछ, दफ्तर के बाहर भारी पुलिस बल के बावजूद कांग्रेस ने महंगाई, जीएसटी और बेरोजगारी के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया।

केंद्र सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद आज कांग्रेस ने समचमुच जमा दिया। महंगाई, जीएसटी और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस अपने आंदोलन से भटक जाए, इसके लिए केंद्र सरकार ने सबकुछ किया। धारा 144, कांग्रेस दफ्तर और बड़े नेताओं के घर के बाहर भारी पुलिस बल, ईडी की पूछताछ, नेसनल हेरल्ट पर छापा और उसे सील करना, संसद सत्र के बीच उसके नेता खड़गे को ईडी का नोटिस और घंटों पूछताछ आदि-आदि यानी केंद्र सरकार ने सबकुछ किया, लेकिन आज कांग्रेस के सभी बड़े नेता सड़क पर उतरे। पुलिस ने उन्हें घसीट कर गिरफ्तार किया।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में थीं। वे जैसे ही बाहर निकलीं, पुलिस ने उन्हें रोका, पर वे बढ़ती रहीं। दौड़कर सड़क पर आईं, जहां चारों तरफ से पुलिस ने उन्हें घेर लिया। इसके बाद वे बीच सड़क पर बैठ गईं। फिर उन्हें जबरन घसीट कर हिरासत में ले लिया गया। इसी तरह पार्टी क सारे सांसदों को भी घसीट-घसीट कर गिरफ्तार किया गया। इन सबके फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं।

इससे पहले आज राहुल गांधी ने प्रेस से बात की। उन्होंने कहा कि देश में लोकतंत्र समाप्त हो गया है। देश ने 70 साल में जो हासिल किया, मोदी सरकार ने सिर्फ आठ साल में उसे बर्बाद कर दिया।

गोदी मीडिया ने महंगाई-जीएसटी के खिलाफ कांग्रेस के विरोध को परिवार बचाने की लड़ाई बताने की कोशिश की, लेकिन सोशल मीडिया ने लोगों तक सच पहुंचा ही दिया। इसीलिए राहुल गांधी और सबसे ज्यादा #महंगाई_पर_हल्ला_बोल ट्रोंड करता रहा। यह ट्विटर पर लगातार पहले नंबर पर ट्रेंड करता रहा।

बिहार-झारखंड में भी हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पटना और रांची में राजभवन के सामने विरोध प्रदर्शन किया।

प्रयोग या संयोग : महंगाई विरोधी प्रदर्शन के समय ही राममंदिर दर्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*