अगर RJD ने नहीं दी ज़्यादा सीटें तो टूट सकता है महागठबंधन

अगर RJD ने नहीं दी ज़्यादा सीटें तो टूट सकता है महागठबंधन

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) ने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) 58 सीटों के ऑफर को ख़ारिज कर दिया है. कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अगर उन्हें सम्मानजनक सीटें मिलेंगी तभी राजद के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

बिहार चुनाव : किस गठबंधन के साथ जाएगी कौन सी जाति ?

बता दें कि महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर मसला अभी तक नहीं सुलझा है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा (Madan Mohan Jha) ने कहा कि कार्यकर्ताओं की भावनाओं का सम्मान हमारे लिए जरूरी है. उन्होंने कहा कि एक निश्चित संख्या पर बातचीत पहुंच चुकी है. आज तक बात तय हो जाएगी. वही इस मामले पर आरजेडी ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व जो तय करेगी वही होगा। जल्द ही सब कुछ सामने आ जायेगा।

बिहार चुनाव में किसान बिल से NDA को कितना होगा नुक्सान ?

महागठबंधन में सीट बटवारे पर बात न बनते देख प्रेशर पॉलिटिक्स हो रही है। कांग्रेस पार्टी की तरफ से ज़्यादा सीटों की मांग उठायी जा रही है. याद दिला दें कि 2015 बिहार विधान सभा चुनाव में आरजेडी-जेडीयू-कांग्रेस महागठबंधन का हिस्सा थी. कांग्रेस पार्टी को 41 सीटें दी गई थीं जिसमें से 27 सीटें कांग्रेस जीती थी.
कांग्रेस के राज्यसभा सांसद एवं बिहार प्रभारी अखिलेश प्रसाद सिंह (Akhilesh Prasad Singh) ने RJD के 58 सीटों के ऑफर को सिरे से ख़ारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि अभी आलाकमान से बातचीत चल रही है. जल्द ही निर्णय ले लिया जाएगा.

कांग्रेस पार्टी के सूत्रों का कहना है कि अगर समझौता दोनों के लिहाज से ठीक ना बैठे तो कांग्रेस को समझौता नहीं करनी चाहिए.

ना एनडीए के ना महागठबंधन के हुए कुशवाहा, मायावती के साथ किया गठबंधन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*