कोविड से मरे 4 लाख लोगों के परिजनों को पत्र लिखेंगी सोनिया

कोविड से मरे 4 लाख लोगों के परिजनों को पत्र लिखेंगी सोनिया

अब कांग्रेस कोविड से तबाह लोगों के घर-घर जाएगी। परेशानी जानेगी। 3 करोड़ घरों में जाएगी पार्टी। सभी मृतकों के परिजनों को सोनिया लिखेंगी संवेदना-पत्र।

कोविड के भयानक दौर में पीड़ितों की मदद के बाद कांग्रेस ने आज नए तरह का बड़ा फैसला लिया। पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कोविड के सबसे बुरे दौर में प्रदेश से राष्ट्रीय स्तर तक की इकाइयों ने मानवता की सेवा की मिसाल कायम की। अब पार्टी ने राष्ट्रव्यापी संपर्क अभियान शुरू करने का निर्णय लिया है। पार्टी फ्रंटलाइन वर्कर्स और कोविड से तबाह हुए लोगों से संपर्क करेगी। उन्हें जरूरी मदद करेगी। इसके साथ ही कांग्रेस कोविड से प्रभावित लोगों, परिवारों और मृतकों का डेटा (आंकड़ा) इकट्ठा करेगी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रदेश अध्यक्ष कोविड के कारण जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को संवेदना-पत्र भेजेंगे।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कांग्रेस की प्रदेश इकाइयां प्रदेश कार्यालय में कंट्रोल रूम बना रही हैं। प्रदेश, जिला से लेकर शहर स्तर पर एक समन्वयक होंगे। हर शहर या ब्लॉक स्तर पर दस कार्यकर्ताओं की पहचान की जाएगी, जिन्होंने कोविड काल में लोगों की मदद की। इन्हें कोविड वारियर्स नाम दिया गया है। ये डेटा इकट्ठा करेंगे और ऊपर की कमेटियों के भेजेंगे। इस तरह देश के 7199 प्रखंडों, 7935 शहर और 736 जिलों में संपर्क किया जाएगा।

चिराग के बाद AIMIM को तोड़ने की तैयारी में जदयू

कोविड के प्रति जागरूक करने के लिए फोन मेसेज और पर्चे भी बांटे जाएंगे। यह 30 दिनों तक चलेगा। हर कोविड वारियर एक दिन में कम से कम 10 से 15 घरों में संपर्क करेंगे। एक वारियर 30 दिनों में 200 घरों से ज्यादा घरों तक पहुंचेंगे। इस दौरान वे ये जानकारी इकट्ठा करेंगे-

-क्या आपके घर में किसी को कोविड हुआ?

-क्या किसी सदस्य की मृत्यु हुई, अगर हां, तो उनका नाम, उम्र आदि।

-क्या वह घर के कमानेवाले सदस्य थे?

-क्या आपके परिवार के किसी सदस्य की लॉकडाउन के कारण नौकरी चली गई?

-क्या उन्हें किसी सहयोग की जरूरत है, जैसे राशन, रोजगार, पढ़ाई या आर्थिक मदद?

पार्टी इस अभियान से 3 करोड़ परिवारों सं संपर्क करेगी। इसका अर्थ है कि 10 करोड़ से ज्यादा लोगों से बात होगी।

एकमात्र सीएम हेमंत ने किन युवा आंदोलनकारियों को किया सलाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*