मर्डर,लूट: तेजस्वी ने नीतीश का किया नामाकरण महा जंगल राज के महाराजा

मर्डर,लूट: तेजस्वी ने नीतीश का किया नामाकरण महा जंगल राज के महाराजा

चुनाव के बाद बिहार में हिंसा, मर्डर, लूट और अपहरण की घटनाओं में बेताहाश वृद्धि हुई है. राज्य के अखबार ऐसी खबरों से पटे पड़े हैं. हर रोज हत्या और लूट जैसी वारदात से बिहार थर्राया हुआ है.

ऐसे में तेजस्वी यादव ने अखबारों के कतरण को ट्विट पर शेयर किया है. उन्होंने लिखा है कि बिहार में लूट, अपहरण और हत्या की बहार है क्योंकि अपराधियों को महाजंगलराज के महाराजा का संरक्षण प्राप्त है।

हालांकि तेजस्वी ने सीधे तौर पर नीतीश कुमार का नाम ले कर उन्हें ‘महा जंगल राज का महाराजा’ नहीं बताया है लेकिन उनका स्पष्ट इशारा उन्हीं की तरफ है.

इससे पहले एक दिसम्बर को तेजस्वी ने ट्वीट करते हुए प्रधान मंत्री को टैग करते हुए सवाल उठाया था कि प्रतिदिन सैंकड़ों लोगों की हत्या हो रही है। लेकिन जंगलराज का महाराजा चुप है। क्यों?

तेजस्वी ने उस दिन भी अपने ट्वीट में अपहरण, हत्या और लूट जैसी वारदात की अखबारी कटिंग को शेयर किया था.

उन्होंने लिखा था- आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी, चंद दिन पहले की चुनावी सभाओं में शायद आप इसी जंगलराज की कल्पना किया करते थे। बिहार में क़ानून व्यवस्था समाप्त हो अपराधियों का गुंडाराज स्थापित हो गया है।प्रतिदिन सैंकड़ों लोगों की हत्या हो रही है। लेकिन जंगलराज का महाराजा चुप है। क्यों?

गौरतलब है कि चुनाव प्रचार के दौरान नरेंद्र मोदी ने तेजस्वी यादव को ‘जंगलाराज का युवराज’ बताते हुए कहा था कि अगर राजद की सरकार बन गयी तो बिहार में जंगल राज आ जायेगा.

लेकिन नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनते ही राज्य में मर्डर और अपहरण जैसी घटनायें बढ़ी हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाल ही में पुलिस महकमे के आला हुक्काम को निर्देश दिया है कि वे हर हाल में अपराध पर लगाम लगायें. लेकिन एक सप्ताह के करीब बीत जाने के बावजूद बिहार में अपराध की घटनाओं में कोई कमी नहीं आई है.

इस बीच बिहार पुलिस ने क्राइम इन बिहार 2019 रिपोर्ट जारी की है जिसमें अपराध के बढ़ती घटनाओं की रिपोर्ट जारी की गयी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*