कपिल मिश्रा के दंगाई भाषण पर मुस्कुराने वाले अफसर ने मांगा प्रेसिडेंट मेडल

कपिल मिश्रा ने नागरिका आंदोलन के दौरान जिस पुलिस अफसर की मौजूदगी में भड़काऊ भाषण दिया था उन्होंने अपने लिए प्रेसिडेंट मेडल की मांग की है.

कपिल मिश्रा के इस भाषण के दूसरे ही दिन दिल्ली में भीषण दंगा भड़क गया था.

कपिल मिश्रा ने नार्थ ईस्ट दिल्ली में गत वर्ष 23 फरवरी को आंदोलनकारियों को खुली चुनौती दे रहे थे. इस भड़काऊ भाषण के विडियो में डीसीपी नार्थ ईस्ट वेद प्रकाश सूर्या कपिल मिश्रा के साथ दिख रहे हैं. भाजपा नेता किपल मिश्रा ( Kapil Mishra) ने उस भाषण में कहा था कि तीन दिन के अगर आंदोलनकारी सड़क से नहीं हटे तो हम सड़क पर उतरेंगे और दिल्ली पुलिस की भी नहीं सुनेंगे. इस दौरान डीसीपी वेद प्रकाश सूर्या ( DCP Ved prakash Surya) मुस्कुराते हुए दिख रहे हैं.

ट्विटर पर #मोदी_ही_डकैत_है और #राष्ट्रपुरुष_मोदी_जी में घमासान

सूर्या ने प्रेसिडेंट मेडल की मांग खुद के लिए करते हुए लिखा है कि उन्होंने दिल्ली दंगा के दौरान असमान्य परिस्थितियों में सैकड़ों लोगों की जान और माल बचाई थी.

जबकि हकीकत यह है कि तत्कालीन डीसीपी की मौजूदगी में कपिल मिश्रा के भड़काऊ भाषण के दूसरे ही दिन दिल्ली दंगों की आग में जलने लगी और अनेकलोगों की हत्या हो गयी. इस दौरान करड़ों रुपये की सम्पत्ति जला कर राख कर दी गयी.

गौरतलब है कि पुलिस प्रेडिसटेंड मेडल उन पुलिसकर्मियों को दिया जाता है जिन्होंने दंगा या हिंसा की हालालत में लोगों के जान-माल की रक्षा करते हैं.

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार प्रेसिडेंट मेडल की मांग के साथ हेडक्वार्टर्स में जिन पुलिसकर्मियों ने आवेदन भेजा है उनमें जेसीपी आलोक कुमार और वेद प्रकाश सूर्या समेत 25 पुलिसकर्मी शामिल हैं.

आपको याद दिला दें कि 23 फरवरी 2020 को कपिल मिश्रा ने एक विडियो जारी किया था जिसमें वह दिल्ली के मौजपुर इलाके में डीसीपी वेद प्रकाश के साथ खड़े हैं और भाषण देते हुए कह रहे हैं कि डीसीपी हमारे साथ हैं. हम चेतावनी देते हैं कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो भारत दौरे पर आये हैं उनके चले जाने तक हम शांत रहेंगे. और अगले तीन दिन में सड़क खाली नहीं की गयी तो हम खुद सड़क पर उतर जायेंगे. तब हम पुलिस वालों की भी नहीं सुनेंगे.

कपिल मिश्रा के भाषण के दौरान वहां मौजूद चुपचुप मुस्कुराते हुए दिख रहे हैं. इस भाषण के दूसरे ही दिन दिल्ली में भीषण दंगा भड़क गया.



.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*