अंतिम संस्कार में शामिल लोगों को मौत ने दबोचा, 14 मरे

अंतिम संस्कार में शामिल लोगों को मौत ने दबोचा, 14 मरे

अंतिम संस्कार में शामिल लोगों को मौत ने दबोचा, 14 मरे

मौत किसे, कैसे आ कर दबोच ले, कोई नहीं बता सकता. एक ऐसी ही घटना हुई जब अंतिम संस्कार में शामिल 14 लोगों की इस हादसे में मौत हो गयी.

मामला गाजीआबाद के मुरादनगर का है जब रविवार को एक श्मशान घाट परिसर में गैलरी की छत अचानक भरभराकर गिर गई। इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई है जबकि दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

लाइव हिंदुस्तान की खबर के अनुसार जब दयानंद कालोनी निवासी दयाराम की मृत्यु के बाद उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने पहुंचने तो किसी ने इस की कल्पना भी नहीं की थी कि यह दर्दनाक हादसा पेश आयेगा और इतने लोग अपनी जान गंवा बैठेंगे.

इस हादसे के बाद घटनास्थल पर हाहाकार मच गया. कुछ लोंगों ने इस दैविक प्रकोप समझा तो कुछ लोग इतन नवर्वस थे कि वहां घायल लोगों की मदद तक नहीं कर पा रहे थे. कुछ देर के बाद पुलिस और प्रशासन की टीम वहां पहुंची तो घायलों को करीब के अस्पताल में भर्ती कराया गया. मृतकों की संख्या बढ़ने की संभवाना है क्योंकि जहां यह घटना हुई वहां लोगों की काफी भीड़ थी और उन्हें वहां से हटने का मौका भी नहीं मिला.

क्या RJD- JDU साथ आने की तैयारी में हैं-Irshadul Haque

अंतिम संस्कार की प्रक्रिया चल रही थी। पुजारी के आह्वान पर सभी लोग श्मशान घाट परिसर में बने भवन के अंदर खड़े होकर आत्म शांति पाठ कर रहे थे। इसी दौरान एक तरफ की जमीन अचानक धंस गई। परिणाम स्वरूप दीवार नीचे बैठ गई और लेंटर गिर गया।हादसे में किसी को भागने तक का मौका नहीं मिला।

इस हादसे पर सीएम योगी ने दुख जताया और आश्रितों को दो-दो लाख रुपये का मुआजा देने की घोषणा की है.

उन्होंने मण्डलायुक्त, मेरठ एवं एडीजी, मेरठ जोन को घटना के सम्बन्ध में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*