GIC भी निजीकरण की राह पर, इंश्युरेंस बिल पास

GIC भी निजीकरण की राह पर, इंश्युरेंस बिल पास

काफी दिनों से इंश्युरेंस सेक्टर के निजीकरण की चर्चा थी। आज इंश्युरेंस अमेंडमेंट बिल सुरक्षा अधिकारियों की उपस्थिति में राज्यसभा से पास हो गया।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और राज्यसभा सदस्य जयराम रमेश ने बताया कि इंश्युरेंस सेक्टर में निजीकरण को बढ़ावा देनेवाला बिल आज राज्य सभा से पास हो गया। उन्होंने ट्वीट किया-GIC के निजीकरण के लिए इंश्युरेंस अमेंडमेंट बिल आज भारी संख्या में सुरक्षाकर्मियों की उपस्थिति में राज्यसभा से पारित कर दिया गया। जिस तरह जबरदस्ती पारित किया गया वह भयानक से भी बुरा है। राजद के मनोज झा ने कहा कि सदन में लोकतंत्र की हत्या की गई।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने यह भी बताया कि मोदी सरकार ने इस बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास विचार करने के लिए भेजने से इंकार कर दिया। संपूर्ण विपक्ष की मांग थी कि इस बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास विचार करने के लिए भेजा जाए। आज शाम राज्यसभा में जो कुछ हुआ वह भयानक से भी बुरा है। राज्यसभा में राजद के नेता मनोज झा ने जयराम नरेश के ट्वीट को रिट्वीट किया।

इस बिल के पास होने के बाद अब सरकार जेनरल इंश्योरेंस कॉरपोरेशन में अपनी हिस्सेदारी कम करेगी। इससे प्राइवेट प्लेयर्स को इस सेक्टर में प्रवेश का मौका मिलेगा।

असम, कश्मीर पर गरजनेवाले केजरीवाल जंतर-मंतर पर चुप क्यों

खास बात यह कि इस बिल के विरोध में वे दल भी थे, जो भाजपा के करीब माने जाते हैं। वाईएसआर कांग्रेस और टीडीपी सदस्यों ने भी बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजने की पुरजोर मांग की, पर सरकार ने उनकी भी नहीं सुनी। द हिंदू की खबर के अनुसार 10 महिला मार्शल और 50 पुरुष मार्शल ने ह्यूमन चेन बनाकर सदस्यों को वेल में जाने से रोका। मार्शल को इस तरह लगाए जाने पर राजद सदस्य मनोज झा ने कहा कि पूरा देश देख रहा है कि किस प्रकार सदन में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। उन्होंने चेयर से भी कहा कि आपकी आंखों के सामने सदस्यों को विरोध करने से जबरन रोका जा रहा है। आप कैसे इसकी इजाजत दे रहे हैं।

Dalit-EBC बच्चों को बर्बाद कर रहे नीतीश : राजद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*