#GoBackModi पर दो लाख से ज्यादा ट्वीट,हिल गया Twitter

#GoBackModi पर दो लाख से ज्यादा ट्वीट,हिल गया Twitter

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की तमिलनाडु में पीएम मोदी से मुलाकात के खिलाफ हैशटैग #GoBackModi पर अब तक दो लाख से ज्यादा ट्विट कर Twitter को मोदी विरोधियों ने हिला दिया है.

 

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की दो दिवसीय भारत यात्रा की आज शुरुआत हो चुकी है. जिनपिंग तमिलनाडु के महाबलिपुरम पहुंच चुके हैं जहां खुद नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया है.

#GoBackModi पर मचा कोहराम

इस बीच ट्विटर पर गोबैकमोदी टॉप ट्रेंड कर रहा है. अब तब हैशटैग गोबैकमोदी पर दो लाख के करीब ट्विट किये जा चुके हैं.

इस बीच यह बहस भी छिड़ गयी है कि चीनी राष्ट्रपति ने महाबलिपुरम को मोदी से मुलाकत के लिए चुना या भारत सरकार ने आफर दिया कि जिनपिंग से मुलाकात तमिलनाडु में होगी.

शि जिनपिंग की भारत यात्रा

एक अंग्रेजी अखबार की क्लिपिंग भी ट्विटर पर तैयर रही है जिसमें कहा गया है कि चीनी नेता ने ही महाबलिपुरम में मीटिंग का स्थान चुना था क्योंकि वह स्थान चीन के फुजियान प्रांत से ऐतिहासिक तौर पर काफी समानता रखता है.

Also Read मोदी के नाम पर राष्‍ट्र का हो रहा विरोध

गोबैकमोदी हैशटैग से लोगों ने कई आपत्तिजनक तस्वीरें भी पोस्ट की हैं जो किसी भी तरह से उचित नहीं है.

इंडियन एक्सप्रेस के फ्रंट पेज की 1948 की क्लिपिंग लगाया गया है जिसमें गांधी जी के मृत शरीर के साथ खबर छपी थी कि आरएसएस को देश भर में गैर कानूनी संगठन घोषित कर दिया गया है.

राजतमीजारसन नामक हैंडल से लिखा गया है कि ये सब एंटि इंडियन हैं और जो भी इन्हें समर्थन करते हैं वो भी एंटि इंडियन हैं.

कोबीजिबा ने नरेंद्र मोदी और अमित शाह की तस्वीर अपलोड करते हुए भाजपा के वन नेशन वन कंस्टिच्युशन की नकल करते हुए वन नेशन वन ट्रेंड यानी गोबैक मोदी. को पोस्ट किया है.

कुछ बिल्लियों की तस्वीरों को पोस्ट करते हुए एडवाडिज्म नामक हैंडल से भाजपा समर्थक पत्रकारों को भी निशाने पर लिया गया है. इसमें लिखा गया है कि  गोबैकमोदी हैशटैग के टॉप ट्रेंड करने और भाजपा आईटी सेल की कोशिशें ध्वस्त होने को बड़ी तड़प के साथ  दिल्ली और मुम्बाई में बैठे भाजपा समर्थित पत्रकार मजबूर हो कर देख रहे हैं.

कश्मीर पर भी बहस

उधर मोहम्मद आसिफ ने लिखा है कि मोदी ने अस्सी लाख कश्मीरियों को उन्हीं के घरों में बंद कर रखा है. उसने लिखा है कि गोबैक मोदी वर्लडवाइड ट्रैंड करना चाहिए. कुछ लोगों ने पत्रकार राजदीप सरदेसाई के ट्विट करने पर उनका धन्यवाद किया है.

 

राजदीप ने हैशटैग गोबैकमोदी के साथ ट्विट किया था कि क्या यह उचित है कि अपने ही देश में अपने प्रधानमंत्री का इस तरह विरोध हो. प्रभा नामक हैंडल से इस ट्विट को गोबैकमोदी को और पापुलर करने वाला ट्विट बताया गया और राजदीप का शुक्रिया अदा किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*