हिरासत में वाल्मीकि की मौत, प्रियंका को फिर रोका, हंगामा

हिरासत में वाल्मीकि की मौत, प्रियंका को फिर रोका, हंगामा

आज फिर प्रियंका का पुलिस ने रास्ता रोक दिया। वे पुलिस हिरासत में मृत अरुण वाल्मीकि के परिजनों से मिलने जा रही थीं। हंगमा हुआ। सेल्फी भी लिया।

आगरा में पुलिस थाने में 25 लाख की चोरी हो गई। हंगामा होने पर पुलिस ने सफाई कर्मी अरुण वाल्मीकि को हिरासत में लिया। आज सुबह उसकी मौत हो गई। प्रियंका गांधी को मालूम हुआ, तो पहले उन्होंने ट्वीट करके दुख जताया, फिर परिजनों से मिलने आगरा के लिए निकली। उनकी गाड़ी जैसे ही एक्सप्रेस-वे से शहर में प्रवेश करने के लिए मुड़ी, पुलिस ने रास्ता रोक दिया।

पुलिस के रास्ता रोकने और प्रियंका गांधी को आगे जाने से रोकने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता पुलिस से बहस करने लगे। तीखी बहस के बाद किसी तरह पुलिस ने जाने की इजाजत दी, तो महिला पुलिसकर्मी प्रियंका के साथ सेल्फी लेने लगीं। हालांकि अभी-अभी मिली खबर के अनुसार प्रियंका को पुलिस लखनऊ ले गई।

गौर करनेवाली बात यह है कि आज देश वाल्मीकि जयंती मना रहा है और आज ही सफाईकर्मी की पुलिस हिरासत में मौत हो गई। इसके बाद पहले से गरम उत्तर प्रदेश की राजनीति और गरमा गई। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट किया-भाजपा सरकार में पुलिस खुद अपराध कर रही है तो फिर अपराध कैसे रुकेगा? आगरा में पहले सांठगांठ कर थाने के मालखाने से 25 लाख की चोरी कराई गई फिर सच छिपाने के लिए गिरफ्तार किए गए सफाईकर्मी की कस्टडी में हत्या स्तब्ध करती है! हत्यारे पुलिस कर्मियों पर हो सख्त कार्रवाई।

प्रियंका ने आगरा जाने से पहले ट्वीट किया-किसी को पुलिस कस्टडी में पीट-पीटकर मार देना कहां का न्याय है? आगरा पुलिस कस्टडी में अरुण वाल्मीकि की मौत की घटना निंदनीय है। भगवान वाल्मीकि जयंती के दिन उप्र सरकार ने उनके संदेशों के खिलाफ काम किया है उच्चस्तरीय जांच व पुलिस वालों पर कार्रवाई हो व पीड़ित परिवार को मुआवजा मिले।

उधर, दिल्ली में कांग्रेस ने वाल्मीकि जयंती पर शोभायात्रा निकाली। इसे राहुल गांधी ने रवाना किया।

यूपी में ‘खेला होई’, टॉप ट्रेंड #लड़की_हूँ_लड़_सकती_हूँ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*