IAS डॉ शाहिद को बेमिसाल कोविड मैनेजमैंट के लिए मिला अवार्ड

IAS डॉ शाहिद को बेमिसाल कोविड मैनेजमैंट के लिए मिला अवार्ड

तत्कालीन DC श्रीनगर IAS डॉ शाहिद चौधरी को कोविड की भयानक लहर में शानदार प्रबंधन के लिए राष्ट्रीय अवार्ड से सम्मानित किया गया है।@BureaucratsInd ने दी बधाई।

IAS डॉ शाहिद चौधरी को कोविड की भयानक लहर में लोगों की जान बचाने, बेहतर इलाज में मदद करने के लिए राष्ट्रीय अवार्ड से सम्मानित किया गया है। डॉ. शाहीद ने इनफॉरमोशन टेक्नोलॉजी का अधिकतम उपयोग करते हुए कोविड की लहर का मुकाबला किया और लोगों को राहत पहुंचाने में कामयाब रहे। उन्हें यह राष्ट्रीय अवार्ड श्रीनगर के डिप्टी कमीश्नर रहते उनके प्रयासों के लिए दिया गया है। यह अवार्ड भारत सरकार के डिपार्टमेंट ऑफ एडमिनिस्ट्रेटिव रिफार्म एंड पब्लिक ग्रिवांसेस की तरफ से दिया गया है। फिलहाल वे जम्मू-कश्मीर में ट्राइबल अफेयर्स डिपार्टमेंट के सचिव और युवा-खेस मामलों के सीइओ हैं।

डॉ. शाहिद की इस कामयाबी पर ब्यूरोक्रेंट्स इंडिया ने उन्हें बधाई दी है। संगठन ने बधाई देते हुए कहा-श्रीनगर के डीसी रहते हुए आपने कोविड महामारी में श्रेष्ठ प्रबंधन किया। आपने ICT का कुशलता से उपयोग करके 231 जिलों में प्रथम स्थान पाया। बधाई। सोशल मीडिया पर बधाई देनेवालों का तांता लगा हुआ है।

टाइम्स ऑफ इंडिया ने लिखा है कि डॉ. शाहिद ने कोविड की लहर के दौरान कोविड कॉल सेंटर खोलने के साथ ही कई नए तरीके इजाद किए। उन्होंने मोबाइल और वेब एप के जरिये ट्रेसिंग को सफल बनाया। जल्द से जल्द मरीजों के संपर्क में आनेवालों की पहचान की। क्वारेंटाइन की बेहतर व्यवस्था की। घर-घर सर्वे के साथ ही सोशल मीडिया का इस्तेमाल करके भी बीमारी में लोगों को इलाज मुहैया कराया। इससे बीमारी को नियंत्रित करना संभव हो पाया। शेफ संजय रैना ने कहा-मृदुभाषी, दृढ़, सकारात्मक और हमेशा परिणाम देनेवाले, सबको मदद पहुंचानेवाले..ये कुछ खास गुण हैं डॉ. शाहिद के। आपको बधाई। बधाई देनेवालों में समाज के हर वर्ग के लोग शामिल है।

सम्राट अशोक को औरंगजेब जैसा बताने पर बिफरा राजद


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*