तेजस्वी-देश बेचने वाले बजट पर NDA के MP थपथपाते रहे मेज

तेजस्वी-देश बेचने वाले बजट पर NDA के MP थपथपाते रहे मेज

बोले तेजस्वी- सरकारी प्रतिष्ठानों के बाद अब देश बेचने वाला बजट

वित्त मंत्री निर्माला सीतारमण द्वारा पेश किये गये बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि पिछले छह साल से सरकारी प्रतिष्ठान बेचने वाली भाजपा अब देश बचने वाला बजट लाई है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि यह देश बेचने वाला बजट है।यह बजट नहीं सरकारी प्रतिष्ठानों व संपत्तियों को बेचने की सेल थी।रेल,रेलवे स्टेशन,एयरपोर्ट,लाल किला, BSNL,LIC बेचने के बाद यह बजट नहीं बल्कि अब बैंक,बंदरगाह,बिजली लाइनें,राष्ट्रीय सड़के, स्टेडियम,तेल की पाइप लाइन से लेकर वेयरहाउस बेचने का भाजपाई निश्चय है।

आम बजट में बिहार के लिए कोई नई यूनिवर्सिटी, हॉस्पिटल, राष्ट्रीय राजमार्ग, कारखाना,औद्योगिक इकाई,रेलवे लाइन और इंफ्रास्ट्रक्चर प्रॉजेक्ट नहीं बल्कि ऊपर से आम आदमी पर बोझ लाद दिया। केंद्र सरकारी प्रतिष्ठान बेच रही है फिर भी बिहार NDA के 40 में से 39 सांसद मेज थपथपा रहे थे। शर्मनाक!

गौरतलब है कि वित्त मंत्री सीतारमण ने 2021-2022 का बजट पेश करते हुए कोई खास राहत कर दाताओं को नहीं दिया.

इनकम टैक्स स्लैब (Income Tax Slab) में कोई बदलाव नहीं किया गया है, जबकि लोग कोरोना संकट की वजह से आयकर में छूट की उम्मीद लगाए हुए थे. वित्त मंत्री ने सिर्फ 75 से ज्यादा उम्र के सीनियर सिटिजन्स को ही इसमें राहत देते हुए उन्हें इनकम टैक्स रिटर्न (ITR) फाइल करने से मुक्त कर दिया है.

चितरंजन गगन, जो राजद के प्रवक्ता हैं, उन्होंने कहा कि बजट में जिस प्रकार देश के पब्लिक प्रतिष्ठानों को बेचने की बात की गई है उससे तो यैसा लग रहा है कि यह भारत सरकार का बजट है हीं नहीं बल्कि किसी विदेशी निजी प्रतिष्ठान के नालायक संतान का बजट है जो अपने पूर्वजों द्वारा अर्जित संपत्ति को बेच कर अपना खेवा-खर्च चला रहा है।

IPS अरविंद पांडे के पोस्ट पर बवाल-मोदी की गुलामी का आरोप

वहीं कन्हैया कुमार ने इस बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि यह बजट तो ऐसा है जैसे कि सरकार ने हरएक माल का सेल लगा दिया है.

गौरतलब है कि बजट में राष्ट्रीय परिसम्पत्तियों को बेचने पर जोर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*