इंतजार खत्म, अगले माह शुरू होगी 7वें चरण की नियुक्ति प्रक्रिया

इंतजार खत्म, अगले माह शुरू होगी 7वें चरण के नियुक्ति की प्रक्रिया

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चैधरी जी ने कहा अगले माह सभी जिलों से रिक्तियों की सूची मंगाकर सातवें चरण की नियुक्ति की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी जाएगी।

जदयू प्रदेश मुख्यालय में मंगलवार को कार्यकत्ताओं के दरबार में माननीय मंत्री कार्यक्रम में शिक्षा एवं संसदीय कार्य मंत्री माननीय विजय कुमार चैधरी, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री लेसी सिंह एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान सम्मिलित हुए।

कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात करते हुए शिक्षा एवं संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चैधरी जी ने कहा कि छठे चरण की चल रही शिक्षक नियोजन प्रक्रिया इस माह के अंत तक पूरी हो जाएगी। अगले माह सभी जिलों से रिक्तियों की सूची मंगाकर सातवें चरण के नियुक्ति की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी जाएगी।
जातीय जनगणना का पेपर वर्क चल रहा है। त्रुटिरहित जातीय जनगणना के लिए आवश्यक फाॅर्म तैयार किए जा रहे हैं तथा सभी कर्मचारी को प्रशिक्षण भी देना होगा। सीमांचल के कुछ स्कूलों में शुक्रवार को हो रही छुट्टी के संदर्भ में एक सवाल का जवाब देते हुए कहा की जिलों से विस्तृत प्रतिवेदन आने के बाद इस पर निर्णय लिया जाएगा।

खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग की मंत्री लेशी सिंह ने कहा जिस तरह आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के लिए नरेन्द्र मोदी स्वाभाविक घोषित उम्मीदवार होंगे ठीक उसी तरह आगामी 2025 के विधानसभा चुनाव में एनडीए के मुख्यमंत्री पद के स्वाभाविक घोषित नेतृत्वकर्ता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2025 विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ा जायेगा ये आखिरी और अंतिम सत्य है।

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने शुक्रवार को कुछ विद्यालयों के बंद रहने की चर्चा के संदर्भ में पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए कहा की कुछ लोग सुर्खियों में बने रहने के लिए बयान देते रहते हैं, व्यक्ति की आदत नहीं बदलती है। इस संदर्भ में जो भी उचित और नियम सम्मत होगा सरकार वह फैसला करेगी।

राजद में पदाधिकारी बनना है तो हो जाइए तैयार, ये कराएंगे चुनाव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*