JAMIA के 20 अभ्यर्थी UPSC में कामयाब, यहां कैसे लें नामांकन

JAMIA के 20 अभ्यर्थी UPSC में कामयाब, यहां कैसे लें नामांकन

शुक्रवार को निकले फाइनल रिजल्ट में JAMIA Milia University के Residential Coaching Academy ( RCA) के 20 अभ्यर्थी UPSC में कामयाब हुए हैं.

इस कोचिंग के तहत कामयाब होने वाले 15 वैसे अभ्यर्थी हैं जिन्होंने यहां रह कर पढ़ाई की. जबकि पांच अभ्यर्थियों ने यहां से इंटर्व्यू की तैयारी की.

जामिया कोचिंग के पब्लिक रेलेशन आफसर द्वारा जारी स्टेटमेंट में बताया गया है कि यह प्रारंभिक संख्या है. अभी कामयाब छात्रों की फाइनल लिस्ट का अध्ययन किया जा रहा है.

जामिया के इस केंद्र से देश के अनेक पूर्व नौकरशाह, जाने-माने शिक्षाविद और विशेषज्ञों की टीम जुड़ी है. यह टीम छात्रों के लिए अध्ययन सामग्री जुटाने से ले कर इंटर्व्यू की तैयारी के लिए कड़ी मेहनत करते हैं.

UPSC में 25 मुसलमान सफल, Sadaf Chaudhary को 23वां स्थान

गौरतलब है कि जामिया JAMIA Milia University के Residential Coaching Academy ( RCA) अनुसूचित जाति, जन जाति, महिला व अल्पसंख्यक समुदायों के छात्रों के लिए फ्री कोचिंग, खाना व हास्टल की सुविधा प्रदान करता है. इस पैसे का खर्च युनिवर्सिटी ग्रांट कमिशन की तरफ से दिया जाता है.

जामिया ने अगले सत्र के लिए छात्रों से आनलाइन आवेदन आमंत्रित कर रहा है. इसके लिए वेबसाइट jmicoe.ac.in पर फार्म भरा जा सकता है. फार्म भरने की आखिरी तारीख 6 अक्टूबर है जबकि देश के दस केंद्रों पर इसकी परीक्षा 20 अक्टूबर को आयोजित की जायेगी.

गौरतलब है कि पिछले कुछ वर्षो में जामिया मिलिया इस्लामिया युनिवर्सिटी के RCA के अभ्यर्थी लगातार कामयाब होते रहे हैं जिससे इसकी प्रशंसा पूरे देश में हो रही है.

Jamia युनिवर्सिटी की वाइस चांस्लर नज्मा अख्तर ने तमाम कामयाब अभ्यर्थियों को बधाई देते हुए कहा है कि उनकी कड़ी मेहनत और लगन ने उन्हें कामयाब बनाया. उन्होंने आरसीएक से जुड़े तमाम शिक्षकों और गौरशिक्षक कर्मियों को भी बधाई दी और कहा कि उनके सहयोग से जामिया के छात्रों को कामयाबी मिली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*