CAA लागू होने के बाद JDU की अहम बैठक, नीतीश दिल्ली चुनाव का करेंगे इतंजार या लेंगे स्टैंड?

CAA लागू होने के बाद JDU की अहम बैठक आज, नीतीश दिल्ली चुनाव परिणाम का करेंगे इतंजार या लेंगे स्टैंड?

विधानसभा चुनाव को लेकर जद यू की बैठक आज नीतीश कुमार करेंगे. हालांकि यह बैठक, बजाहिर आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीतियों पर होनी है पर समझा जाता है कि इसमें नागरिकता कानून CAA पर चर्चा होगी.

Nitish Kumar NRC

CAA लागू होने के बाद JDU की अहम बैठक आज, नीतीश दिल्ली चुनाव परिणाम का करेंगे इतंजार या लेंगे स्टैंड?

दीपक कुमार ठाकुर
          (बिहार ब्यूरो चीफ)
पटना:2020 में होने वाला चुनाव से पहले विधानसभा चुनाव को लेकर जेडीयू पार्टी कमर कसते हुए नजर आ रही है..मंगलवार को जद यू ने तमाम कार्यकर्ता, विधायक और पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेताओं को बैठक में उपस्थित होने के लिए कहा है.
ऐसे में कयास लगाया जा रहा है आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कई अहम टिप्स जेडीयू अपने तमाम कार्यकर्ताओं को देंगे.सबसे बड़ी बात यह है कि इस बैठक का नेतृत्व बिहार के मुख्यमंत्री व जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार खुद करेंगे. इस बैठक में नागरिकता कानून के मद्देनजर चर्चा होगी. माना जा रहा है कि नीतीश कुमार यूं तो दिल्ली चुनाव परिणाम का इंतजार कर रहे हैं. वहां आठ फरवरी को वोटिंग होगी. लेकिन इससे पहले वह अपनी पार्टी के नेताओं से फिडबैक भी लेंगे.
इस मायने में इस बैठक को बहुत हीअहम माना जा रहा है,लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है आखिर पीके को इस बैठक को लेकर आमंत्रित नहीं किया गया है.
बता दें कि पीके लगातार एनडीए गठबंधन के नेताओं पर लगातार हमलावर हैं …CAA, NRC और NPR को लेकर उन्होंने कई बार अपने पार्टी पर भी एतराज जताया है …
साथी बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी पर भी उन्होंने हाल फिलहाल में एक ट्वीट कर निशाना साधा है.जिसके बाद से पीके को पार्टी से  साइड लाइन करने की कोशिशें तेज हो चुकी है ..अब देखने वाली बात यह होगी जेडीयू के रणनीतिकार पीके अब अपनी पॉलिटिकल जिंदगी में क्या रणनीति बनाते हैं ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*