जिग्नेश मेवानी व कन्हैया 2 अक्टूबर को join करेंगे Congress!

जिग्नेश मेवानी व कन्हैया 2 अक्टूबर को join करेंगे Congress!

गुजरात के विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवानी तथा जेएनयू के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार 2 अक्टूबर को कांग्रेस में शामिल होंगे!

पंजाब में दलित समुदाय से आनेवाले चरणजीत सिंह चन्नी के मुख्यमंत्री बनने पर जिग्नेश मेवानी ने स्वगत किया है। उन्होंने अंग्रेजी में ट्वीट किया- राहुल गांधी और कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाकर स्पष्ट संदेश दे दिया है। इसका जबरदस्त प्रभाव न सिर्फ दलितों पर पड़ेगा, बल्कि सभी वंचित तबके पर पड़ेगा। दलितों के लिए चन्नी का सीएम बनना न सिर्फ अच्छा है, बल्कि सुकून देनेवाला है।

स्पष्ट है जिग्नेश कांग्रेस के प्रति कितने आशावान हैं। कन्हैया कुमार के बारे में मीडिया में खबरे आ रही हैं कि वे राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मिल चुके हैं। आज दोनों के बारे में अचानक मीडिया में खबरें चलने लगीं कि दोनों 2 अक्टूबर को कांग्रेस ज्वाइन करेंगे। एनडीटीवी की खबर के मुताबिक दोनों गांधी जयंती के अवसर पर कांग्रेस ज्वाइन करेंगे। खबर के मुताबिक कन्हैया कुमार राहुल गांधी से पिछले दो हफ्तों में दो बार मिल चुके हैं। माना जा रहा है कि उन्होंने कांग्रेस में अपनी भूमिका को लेकर बातचीत की है।

इससे पहले खबरें आ रही थीं कि दोनों नेता 28 सितंबर को कांग्रेस ज्वाइन करेंगे। लेकिन अब खबरें आ रही हैं कि दोनों दो अक्टूबर को ज्वाइन करेंगे। न्यू इंडियन एक्सप्रेस ने भी दोनों नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने की खबर प्रकाशित की है। अखबार ने दो अक्टूबर तारीख नहीं लिखी है, पर इतना लिखा है कि दोनों नेता अक्टूबर में कांग्रेस ज्वाइन करेंगे।

माना जा रहा है कि कांग्रेस युवा चेहरों का सामने लाने का प्रयास कर रही है, जो बेधड़क भाजपा का मुकाबला कर सकें। जिग्नेश मेवानी का लाभ कांग्रेस पंजाब में भी अगले साल होनेवाले चुनाव में लेना चाहेगी। पंजाब में इस बार दलित वोट पर सबकी नजर है। आप ने दलित उप मुख्यमंत्री बनाने का वादा किया है। कन्हैया के कांग्रेस में जाने से पार्टी को हिंदी क्षेत्रों में युवकों के बीतर पैठ बनाने में मदद मिलेगी।

योगी ने दलितों को कहा समाज का नींव, खूब हुई खिंचाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*