KashmirFiles से तनाव की आशंका, कांग्रेस ने खोला मोर्चा

KashmirFiles से तनाव की आशंका, कांग्रेस ने खोला मोर्चा

KashmirFiles फिल्म के दौरान जैसे उग्र नारे लगाए जा रहे हैं, उसके बाद स्पेशल ब्रांच ने पुलिस बल तैनाती का सुझाव दिया है। इधर, कांग्रेस ने आज खोल दिया मोर्चा।

जिस कश्मीर फाइल्स फिल्म की सराहना खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर चुके हैं और भाजपा शासित राज्य टैक्स फ्री कर रहे हैं, उस फिल्म के बाद दिल्ली में स्पेशल ब्रांच ने तनाव बढ़ने की आशंका जाहिर की है और पुलिस बल की तैनाती के लिए लिखा है। इस बीच आज कांग्रेस ने खुल कर इस फिल्म के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी दलों के साथ फिल्म देखी और बाहर निकल कर मोदी सरकार को जोरदार ढंग से घेरा। उन्होंने कहा कि फिल्म में आधा सच दिखाया गया है। उसके बाद कांग्रेस के कई नेताओं ने फिल्म की आलोचना की है। इसके मकसद पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि फिल्म नफरत फैला रही है।

स्क्रॉल इन की खबर के अनुसार दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने 14 मार्च को लिखे पत्र में डिप्टी कमीश्नर को मिश्रित आबादी वाले इलाके में सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल की तैनाती का निर्देश दिया है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने फिल्म देखने के बाद मीडिया से कहा- आपने इसका हल धारा 370 में खोजा, धारा 370 हटा दी गई। लेकिन क्या कश्मीरी पंडितों को न्याय मिला, क्या उनकी जमीन वापस मिली, क्या उनके रोजगार की व्यवस्था की गई, क्या उनके पुनर्वास के लिए प्रयास किए गए?

बघेल ने कहा-अभी “कश्मीर फाइल्स” देखकर लौटा हूँ। फिल्म में दिखाया गया है कि भाजपा के सहयोग से चल रही सरकार ने कश्मीरी पंडितों को रोकने का प्रयास नहीं किया था, बल्कि उन्हें जाने को कहा। वहां सेना नहीं भेजी गयी। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी ने जब लोकसभा का घेराव किया, तब सेना भेजी गयी।

पटना हाफ मैराथन 27 को, मिलिंद सोमन के साथ दौड़ें, जीतें प्राइज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*