ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पर नीतीश पेश करेंगे चादर

ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पर नीतीश पेश करेंगे चादर

अजमेरशरीफ स्थित ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी चादर पेश करेंगे। उनकी तरफ से मंत्री जमा खान के नेतृत्व में जाएंगे कई नेता।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अजमेरशरीफ स्थित ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पर चादर पेश करेंगे। उनकी तरफ से यह चादर राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान, जदयू के महासचिव डॉ. एकबाल हैदर खान सहित कई नेता कल लेकर अजमेरशरीफ के लिए रवाना होंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज वहां पेश की जानेवाली चादर खुद देखी और राज्य की खुशहाली, अमन-चमन की खातिर पेश की जानेवाली चादर के साथ मंत्री और नेताओं को रवाना किया।

पटना सूफी-संतों की भूमि रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हर साल फुलवारीशरीफ खानकाह मुजीबिया में उर्स के बेहद खास मौके चादर चढ़ाते रहे हैं। इसके साथ ही वे पटना सिटी स्थित दरगाहों पर भी चादरपोशी करके राज्य के लिए खुशहाली और अमन-चैन की दुआ मांगते रहे हैं। दो महीना पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खानकाह बारगाहे इश्क तकिया शरीफ पर भी हाजिर हुए थे और चादरपोशी की थी।

अजमेरशरीफ स्थित ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अमूमन सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्री राज्य की तरफ से चादर पेश करते हैं। कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी की तरफ से इस बार राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चादर पेश की। हाल में नरेंद्र मोदी की तरफ से केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी चादर लेकर अजमेर शरीफ गए। इस बार ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती र. अ. का 810 वां उर्स है। यहां हर साल लाखों की संख्या में देश-विदेश के श्रद्धालु आते हैं।

तिरंगा उतार भगवा फहराने पर बवाल, राजद ने कहा बर्दाश्त नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*