लालू की सेहत व सलामती के लिए बेटी रखेंगी 30 रोजे

लालू की सेहत व सलामती के लिए बेटी रखेंगी 30 रोजे

लालू प्रसाद व राबड़ी देवी की बेटी रोहिणी आचार्य ने रमजान के एक दिन पहले बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि वह पापा की सलामती और सेहत के लिए रमजान के तीसों रोजे रखेंगी.

रोहिणी आचार्य ने कहा कि कल से रमज़ान का पाक महीना शुरू हो रहा है! इस साल हमने भी फैसला किया है कि पूरे महीने अपने पापा के सेहतयाबी और सलामती के लिए रोज़े रखूंगी! पापा की हालत में सुधार हो और जल्दी न्याय मिल सके इसकी भी दुआ करूँगी! साथ ही मुल्क में अमन चैन हो इसलिए ईश्वर / अल्लाह से कामना करूँगी.

रोहिणी Rohini Acharya@RohiniAcharya2 ने ट्विट कर रोजे रखने का ऐलान किया.

बेशर्म वसीम रिजवी सुप्रीम कोर्ट ने तुम्हारे चेहरे पर कालिख पोत दी

अपने एक अन्य ट्वीट में रोहिणी ने कहा कि साथ मे चैती नवरात्र भी है, मेरे अंदर इनती हिम्मत है कि मैं दोनों पावन पर्व पूरी निष्ठा के साथ पूरा कर सकती हूं!

रोहिणी के इस ऐलान से कुछ धर्मांध लोगों को परेशानी हो सकती है. इसलिए उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट में यहां तक कह डाला कि मुझे किसी ज़हरीले परवरिश की नफ़रती सोच से कोई फ़र्क़ नहीं पड़ता । आप सभी को चैती नवरात्र की भी हार्दिक शुभकामनाएं.

गौरतलब है कि रोहिणी आचार्य की परवरिश एक ऐसे पारिवारिक माहौल में हुई है जहां सर्वधर्म संभवाव का संस्कार रहा है. लालू प्रसाद उन चंद नेताओ में से हैं जो नियमित रूप से रोजेदारों के लिए दावत ए इफ्तार का आयोजन करते रहे हैं .

रोहिणी आचार्य ने रमजान के प्रति अपनी आस्था व्यक्त करके धार्मिक भाईचारे को बढ़ाने का प्रयास किया है. इसलिए उनकी एक वर्ग में सरहाना होगी तो दूसरी तरफ ऐसे रूढ़िवादी भी हैं जो उनकी आलोचना कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*