मुकेश सहनी ने अयोध्या, गोरखपुर और बनारस में उतारे प्रत्याशी

मुकेश सहनी ने गोरखपुर में योगी के खिलाफ उतारा प्रत्याशी

मुकेश सहनी ने गोरखपुर जिले के तीन क्षेत्रों से प्रत्याशी उतार दिया है। यही नहीं, उन्होंने प्रधानमंत्री के क्षेत्र से भी प्रत्याशी दे दिए हैं।

बिहार में एनडीए सरकार में मंत्री मुकेश सहनी यूपी चुनाव में भाजपा के खिलाफ ताल ठोक रहे हैं। उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर जिले में अबतक तीन सीटों पर लड़ने का एलान कर दिया। उन्होंने पार्टी प्रत्याशी का नाम भी एलान कर दिया। यही नहीं, सहनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा क्षेत्र बनारस की चार विधानसभा सीटों पर भी प्रत्याशी दे दिए हैं। उन्हें कितना वोट मिलेगा, यह कहना मुश्किल है, लेकिन जनता में एनडीए के खिलाफ मैसेज जाएगा, यह तय है। इससे भाजपा के खिलाफ यह मैसेज भी जाएगा कि वह अपने सहयोगियों को भी एकजुट नहीं रख सकी।

वीआईपी पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने गोरखपुर के अलावा अयोध्या और प्रयागराज जिलों से भी प्रत्याशी दिए हैं। सहनी ने ज्यादातर प्रत्याशी निषाद, बिंद आदि अतिपिछड़ी जातियों को ही दिए हैं। अभी यह अनुमान लागाना मुश्किल है कि वे किसका नुकसान करेंगे और किसका फायदा। लेकिन इतना तय है कि वे यूपी चुनाव में निषादों के बीच अपनी पैठ बनाना चाहेंगे, जिससे भाजपा पहले से ही नाराज है। उन्हें कई बार सभा करने तक से रोका गया।

इससे पहले बिहार की सत्तारूढ़ पार्टी जदयू ने पहले ही वहां चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री आरसीपी सिंह जदयू के लिए प्रचार करेंगे।

रोचक बाच यह है कि दर्जनों ऐसी सीटें हैं, जहां भाजपा, जदयू और वीआईपी तीनों दल होंगे, जो एनडीए के घटक हैं। ऐसी ही एक बनारस के निकट रोहनिया है, जहां से जदयू ने पहले ही लड़ने की घोषणा कर दी थी और अब मुकेश सहनी ने भी वहां से प्रत्याशी दे दिया है। यहां से वीआईपी ने अंजनी सिंह पटेल को प्रत्याशी बनाया है। यह कुर्मी बहुल क्षेत्र है। उम्मीद है यहां से सारे प्रत्याशी इसी बिरादरी के होंगे। यह भाजपा की सीटिंग सीट है।

लोग पूछ रहे योगी के पास एक लाख का रिवाल्वर क्यों?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*