नल जल योजना : उपमुख्यमंत्री की पतोहू को ठेका, हुआ विवाद

नल जल योजना : उपमुख्यमंत्री की पतोहू को ठेका, हुआ विवाद

बिहार में हर घर नल योजना में बड़े नेता परिजनों को ठेके की मलाई खूब खिला रहे हैं। उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद की पतोहू को मिला करोड़ों का ठेका।

युवा कांग्रेस द्वारा जारी पोस्टर

बिहार सरकार की हर घर नल जल योजना में आए दिन भ्रष्टाचार की खबरे आती रहती हैं। पानी भरते ही टंकी भरभरा कर गिरने की खबरें भी आई हैं। अब इस योजना में नया खुलासा हुआ है। उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता तारकिशोर प्रसाद की पतोहू और अन्य रिश्तेदारों को इस योजना में करोड़ों का ठेका दिया गया है।

आज इंडियन एक्सप्रेस के पहले पन्ने की सबसे प्रमुख खबर यही है। अखबार ने इस मामले की गहराई से इनवेस्टिगेशन की है। जब अखबार ने उपमुख्यमंत्री से इस संबंध में पूछा तो उन्होंने स्वीकार किया कि उनकी पतोहू पूजा कुमारी को चार वार्डों में 1.6 करोड़ का ठेका मिला है। PHED विभाग में पूजा कुमारी व्यक्तिगत कॉन्ट्रैक्टर के रूप में निबंधित हैं और उनका पता वही है, जो उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद का है अर्थात जेबी निकेतन, गेराबाड़ी रोड, मीरचायवाड़ी चौक, कटिहार।

यही नहीं इंडियन एक्सप्रेस ने अपनी पड़ताल में यह भी पाया कि उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के साले प्रदीप कुमार भगत और करीबी रिश्तेदार प्रशांत चंद्र जायसवाल, ललित किशोर प्रसाद और संतोष कुमार को भी करोड़ों का ठेका दिया गया है। अखबार के अनुसार उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के रिश्तेदारों को कुल 53 करोड़ का ठेका दिया गया है।

बिहार युवा कांग्रेस ने इस योजना में लूट के खिलाफ हल्ला बोल दिया है। संगठन ने कहा कि- ‘हर घर नल का जल’ में उपमुख्यमंत्री के साले, बहु और रिश्तेदारों को मिले 53 करोड़ के 36 ठेके, भाजपा-जदयू नेताओं के क़रीबियों की भी चाँदी” नल-जल योजना, या लूट-खसोट योजना?

बिहार युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गुंजन पटेल ने कहा-बोल्ड लेटर में लिखा है, पढ़ लीजिए – स्वघोषित घोषित सुशासन बाबू के नाक के नीचे ही “जय शाह मॉडल” का क्रियान्वयन हो रहा है। क्या @NitishKumar अब अपनी अंतरात्मा की आवाज़ सुनकर @tarkishorepd से इस्तीफा मांगेंगे या फिर कुर्सी मोह में धृतराष्ट्र ही बनें रहेंगे!!!

59 g ड्रग्स पर तूफान, 3 हजार Kg पकड़ाने पर सन्नाटा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*