फेसबुक डाटा चोरी के बाद नया खुलासा, नमो ऐप से लाखों डाटा पहुंचे अमेरिकी कम्पनी को, राहुल ने मोदी को घेरा

एक नये खुलासे में कहा गया है कि नरेंद्रमोदी ऐप्प डाउनलोड करने वाले लाखों लोगों का पर्सनल डाटा अमेरिकी कम्पनी तक पहुंचाई गयी है. इस खबर के बाद राहुल गांधी ने सीधा नरेंद्रमोदी पर हमला बोला है. वहीं राहुल ने मेनस्ट्रीम मीडिया की चुप्पी पर चुटकी लेते हुए धन्यवाद दिया है.

राहुल गांधी ने ट्विट किया है कि ‘मेरा नाम नरेंद्र मोदी है. मैं भारत का प्रधान मंत्री हूं. जब आप हमारे पर्सनल ऐप्प का इस्तेमाल करते हैं तो मैं आपकी सारी निजी जानकारियां अमेरिका में बैठे मेरे मित्र कम्पनी के हवाले कर देता हूं’.

दर असल मीडिया के एक हिस्से फ्रांस के प्रसिद्ध इथिकल हैकर एलिएट एलडर्सन के हवाले से यह खबर छपी है कि नमो ऐप डाउनलोड करने वाले लाखों लोगों की पर्सनल जानकारी अमेरिका की एक कम्पनी के पास चली जाती है. इन जानकारियों में ईमेल आईडी, मोबाइल नम्बर आदि शामलि हैं. एल्डर्सन का दावा है कि ये तमाम जानकारियां यूजर्स की अनुमति के बिना वहां स्टोर हो जाती हैं.

एलिएट एल्डर्सन एक विख्यात इथिकल हैकर हैं जिन्होंने इससे पहले पेटीएम के बारे में कई सनसनीखेज खुलासे किये थे.   एल्डर्सन ने लिखा है कि जैसे ही आप नरेंद्रमोदी ऐप्प डाउनलोड करते हैं आपकी तमाम जानकारियां इस वेबसाइट पर पहुंच जाती हैं. http://in.wzrkt.com (sic)”

फ्रांस के इस साइबर सेक्युरिटी रिसर्चर का दावा है कि नरेंद्र मोदी ऐप्प से ये निजी जानकारियां एक पिशिंग लिंक तक पहुंचती हैं. इस पिशिंग लिंक का अधिकार जी डाटा नामक कम्पनी के पास है.

ये खुलासा तब सामने आया है जब दुनिया भर में फेसबुक यूजर्स के निजी डाटा की चोरी कैम्ब्रिज एनालिटिका द्वारा किये जाने की खबर से खलबली मची है.

उधर राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए उनका मसखरा भी उड़ाया है. साथ ही राहुल ने मेनस्ट्रीम मीडिया पर भी तीखा वार करते हुए लिखा है कि  थैंकयू मेनस्ट्रीम मीडिया. इस गंभीर मुद्दे को दफ्न करके आप ने महान काम किया है.

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*