अयोध्या फैसले पर नीतीश, तेजस्वी ने कही ये बात

अयोध्या फैसले पर नीतीश, तेजस्वी ने कही ये बात

 

नीतीश कुमार ने कहा कि अयोध्या पर SC का जो भी फैसला है उसका सम्मान होना चाहिए . इस मसले को लेकर समाज में किसी भी तरह का कोई विवाद नहीं होना चाहिए.

रवि कांत की रिपोर्ट

नितीश कुमार ने कहा कि अयोध्या पर SC का जो भी फैसला है उसका सम्मान होना चाहिए .

 

अयोध्या मामले (Ayodhya case) में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने आज अपना फैसला सुना दिया. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई में पांच जजों की पीठ ने पूरी विवादित जमीन को रामलला विराजमान (Ram Lalla Virajman) को देने का आदेश दिया है.

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि अयोध्या पर SC का जो भी फैसला है उसका सम्मान होना चाहिए. सीएम नीतीश ने फैसले से पहले भी कहा था कि इस केस में सुप्रील कोर्ट का जो भी फैसला हो वो सबको मान्य होना चाहिए. इस मसले को लेकर समाज में सौहार्द होना चाहिए. किसी भी तरह का कोई विवाद नहीं होना चाहिए.

लालू ने किया ट्वीट

लालू यादव ने ट्वीट कर लिखा है कि मानवता और संविधान भी हमारा धर्म है. हमें एकता,भाईचारे और प्रेम के साथ अपना हर धर्म निभाना है.

RSS और BJP में बढ़ा तकरार, मंदिर मामले में अध्यादेश नहीं लायेगी सरकार

जो भी फ़ैसला हो उसका आदर करते हुए हर हिंदुस्तानी का फ़ैसला शांति,एकता व अहिंसा के मार्ग पर चलने का ही होगा. आओ मिलकर दुनिया को दिखा दें “ये गांधी का देश है,यहाँ एकता का परिवेश है”

 

अस्पताल, स्कूल बनने पर हो ध्यान: तेजस्वी

 

विधानसभा में नेता विपक्ष और आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हम सभी सम्मान करते हैं. देश में हर मंदिर, मस्जिद और गुरुद्वारे अपने हैं राजनेताओं को मंदिर-मस्जिद से ऊपर हटकर सोचना चाहिए. तेजस्वी ने कहा कि आज अस्पताल, स्कूल, कॉलेज बनाने पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है.

अब विकाश होगा मुख्य एजेंडा: चिराग

 

वहीं लोकजनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि हम इस फैसले का सम्मान करते हैं. उन्होंने कहा कि हमेशा चुनाव के वक्त ऐसे मुद्दे बनाये जाते थे और लोगों को विकास की राह से भटकाने की कोशिश होती थी लेकिन कोर्ट के इस फैसले के साथ ही इन विवादित मुद्दों पर विराम लग गया है.

बाबरी मस्जिद विध्वंस का चलेगा आडवाणी, कल्याण, उमा पर मुकदमा, गंवाना पड़ सकता है पद

चिराग ने कहा कि देश में अब जितने चुनाव होंगे विकास पर होंगे और पूरे देश का एजेंडा सिर्फ विकास होगा. चिराग पासवान ने भी कोर्ट के फैसले के बाद लोगों से शांति की अपील की.

फैसले का हम स्वागत करते हैं : कांग्रेस

बिहार कांग्रेस ने भी अयोध्या विवाद पर आए फैसले का स्वागत किया है. पार्टी के प्रवक्ता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाया है. उन्होंने कहा कि इस मसले पर अब और कोई राजनीतिक रोटी नहीं सेंके बल्कि सभी लोग भाईचारा और सदभाव बनाये रखें.

 

सभी धर्म एक समान : सीजेआई

सीजेआई ने कहा कि हम सबके लिए पुरातत्व, धर्म और इतिहास जरूरी है लेकिन कानून सबसे ऊपर है. उन्होंने कहा कि सभी धर्मों को समान नजर से देखना हमारा कर्तव्य है. देश के हर नागरिक के लिए सरकार का नजरिया भी यही होना चाहिए.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*