मजबूत बिहार के बिना देश का विकास संभव नहीं

जनता दल यूनाईटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि मजबूत बिहार के बिना देश का विकास संभव नहीं है। 

श्री कुमार ने दरभंगा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन उम्मीदवार के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुये कहा कि जैसे मिथिलांचल के विकास के बिना बिहार मजबूत नहीं हो सकता वैसे ही मजबूत बिहार के बिना देश का विकास संभव नहीं है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की है, जिससे देशवासियों का मनोबल ऊंचा हुआ है।

किसानों की माली हालत को देखते हुए उन्हें प्रधानमंत्री द्वारा 6000 रुपये की सहायता राशि दिए जाने को भी किसानों का सम्मान बताया है।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजग सरकार ने देश की महिलाओं को यहां उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन दिए हैं। आयुष्मान भारत योजना के तहत स्वास्थ्य बीमा दिया जाना भी उल्लेखनीय है। उन्होंने किसानों की माली हालत को देखते हुए उन्हें प्रधानमंत्री द्वारा 6000 रुपये की सहायता राशि दिए जाने को भी किसानों का सम्मान बताया है।

झंझारपुर : यादव और धानुक के बीच दंगल की बन रही संभावना

 

नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में किसानों की स्थिति में  बहुत सुधार हुआ है. उन्होंने किसानों की खेती के लिए बिजली की सुविधा उपलब्ध कराई है.  सरकार ने बिहार में हर गांव में बिजली पहुंचाने की योजना पर विगत तीन वर्षों से काफी प्रयास किया जिसके कारण आज किसानों को सिचाई में भारी मदद मिल रही है.

 

उन्होंने कहा कि श्री मोदी की सरकार ने बिहार के विकास के लिए कई काम किए हैं। सड़क और पुल के निर्माण के लिए पचास हजार करोड़ रुपये स्वीकृत किये है। बंद पड़े बरौनी कारखाने को फिर से शुरू किया गया है। वहीं, उनके कार्यकाल में हवाई यात्रा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किए गए हैं।

 

इससे बिहार के विकास को बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि विकास के आधार पर लोगों को मतदान करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*