नूपुर शर्मा को फांसी दो नारे के साथ पटना की सड़कों पर प्रदर्शन

नूपुर शर्मा को फांसी दो नारे के साथ पटना की सड़कों पर प्रदर्शन

मोहम्मद साहब के अपमान के खिलाफ और नूपुर शर्मा को फांसी की मांग पर आज पटना की सड़कों पर हजारों लोगों ने शांतिपूर्ण तरीके से जोरदार प्रदर्शन किया।

पैगंबर मोहम्मद साहब के अपमान और नूपुर शर्मा को यूएपीए के तहत गिरफ्तार करने की मांग पर आज देश भर में प्रदर्शन हुए। कई शहरों में तोड़फोड़, पुलिस लाठी चार्ज तथा आंसू गैस के गोले छोड़े गए। रांची में 144 धारा लागू कर दी गई है। पटना में भी नूपुर शर्मा को फांसी दो, पैगंबर मोहम्मद साहब का अपमान नहीं सहेंगे नारे के साथ हजारों की संख्या में लोगो ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी अपने गुस्से का इजहार शांतिपूर्ण तरीके से कर रहे थे।

पटना में अशोक राजपथ में दोपहर ढाई बजे लोगों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। प्रदर्शन मदरसा शमशुल होदा से शुरू होकर गांधी मैदान तक पहुंचा। प्रदर्शनकारियों के आगे और पीछे पुलिसकर्मी भारी संख्या में चल रहे थे। एक प्रदर्शनकारी ने नौकरशाही डॉट कॉम से कहा कि हमें गालियां दी गईं, हम चुप रहे, हमारी मस्जिद तोड़ दी गई, हम चुप रहे, लेकिन अब सिर के ऊपर से पानी गुजर रहा है। अब हम सड़क पर उतर कर अपना विरोध प्रदर्शित कर रहे हैं। अब हम चुप नहीं रह सकते।

इस बीच अनेक लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी से तुरत हस्तक्षेप करने की मांग की है। लोगों ने अब तक प्रधानमंत्री की चुप्पी पर आश्चर्य जताया है। देश इतने खतरनाक मोड़ पर पहुंच गया है, फिर भी प्रधानमंत्री चुप हैं। कई लोगों ने राहुल गांधी के उस बयान को याद किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा ने पूरे देश में नफरत का किरासन तेल छिड़क दिया है। कोई एक तिली देश में आग लगा सकती है। भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि आज पूरा देश कश्मीर बन गया है। हमने कश्मीर को शेष बारत बनाने की कोशिश की, हो गया उल्टा। पूरा देश ही कश्मीर की तरह बन गया है।

सांप्रदायिक पत्रकारिता के प्रतीक सुभाष चंद्रा को राजस्थान ने खदेड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*