बढ़ते अपराध से गुस्‍साये सांसद पप्‍पू यादव ने फूंक दी नीतीश कैबिनेट के मंत्रियों की अर्थी

देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ, जब किसी मुद्दे को लेकर राज्‍य सरकार के पूरे कैबिनेट मंत्री की अर्थी जुलूस एक साथ निकाली गई और उसे फूंक दी गई। ऐसा आज पटना में हुआ, जब बिहार में लगातार हो रही हत्‍याओं के खिलाफ और अपराधियों पर लगाम लगाने की मांग को लेकर जन अधिकार पार्टी (लो) ने गांधी मैदान स्थित कारगिल चौक से जेपी गोलंबर तक मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी समेत बिहार सरकार के सभी मंत्रियों का अर्थी जुलूस निकाला।

Arthi julus

नौकरशाही डेस्क

बाद में कार्यकर्ताओं ने सभी अर्थी को जेपी गोलंबर पर फूंका डाला। इस जुलूस का नेतृत्‍व जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय संरक्षक सह सासंद पप्‍पू यादव कर रहे थे, जिन्‍होंने बाद में पूछा कि आखिर नीतीश कुमार की पुलिस की गोली अपराधियों पर क्‍यों नहीं बरसती है?

लॉ एंड ऑर्डर ध्वस्त 

पप्‍पू यादव ने कहा कि बिहार में लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह ध्‍वस्‍त हो चुका है, जिससे बिहार सरकार को कोई मतलब नहीं रह‍ गया है। और मतलब रहे भी क्‍यों, जब सत्ता के संरक्षण में ही अपराधी पल रहे हैं। सत्ताधारी दल के विधायक बिहार में कारोबारियों को धमका रहे हैं। मगर उन पर कोई कार्रवाई नहीं होती। बिहार की बेटियों की इज्‍जत के साथ अपराधी व रसूखदार लोग खिलवाड़ कर रहे हैं। इस पर कार्रवाई होने की जगह सत्ता व पुलिस महकमे में पहुंच के दम पर अपराधी मामले को मैनेज कर लेते हैं। यह इसानियत के लिए सही नहीं है।

इसे भी पढ़े : बिहार में अपराधियों के निशाने पर कारोबारी, दरभंगा में सड़क निर्माण कंपनी के मालिक की हत्‍या

आम लोगों की लाश पर राजनीति सही नहीं है। इसलिए हमने आज नीतीश सरकार के कैबिनेट के पूरे मंत्रियों का अर्थी जुलूस के जरिये अंतिम संस्‍कार किया है। आखिर बिहार की जनता भी तो इसी हाल में है।

अपराधियों के एनकाउंटर की जरूरत

उन्‍होंने कहा कि अपराधियों के एनकाउंटर की जरूरत है। चारों ओर भय का वातावरण है। पूरा बिहार जल रहा है। इसलिए बिहार की जनता को अपराधियों से बचाने के लिए हम 27 दिसंबर को लोकसभा बंद करायेंगे। साथ ही 29 दिसंबर को जन अधिकार पार्टी (लो) की प्रदेश के सभी जिला मुख्‍यालय पर बिहार को बचाने के सवाल पर भूख हड़ताल करेगी। अर्थी जुलूस में सांसद पप्‍पू यादव के साथ जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष रघुपति प्रसाद सिंह, राष्‍ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद, राष्‍ट्रीय महासचिव सह प्रवक्‍ता प्रेमचंद सिंह व राघवेंद्र कुशवाहा, राजेश रंजन पप्‍पू, मंजयलाल राय, प्रदेश महासचिव अरूण कुमार सिंह, पटना जिलाध्‍यक्ष नवल किशोर यादव, छात्र के प्रधान महासचिव आजाद चांद, सहित हजारों की संख्‍या में पार्टी नेता शामिल हुए।

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*